Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 2 मई, 2018

  • दिनभर की जरूरी खबरें जिन्हें जानना आपके लिए जरूरी है।
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST

"मैं पांच सेकेंड्स में डेनियल ब्रायन को हरा सकता हूं"


डेनियल ब्रायन की जैसे ही रिंग में वापसी हुई है उनके दुश्मनों की तादाद काफी बढ़ गई है।  पहले सैमी जेन और केविन ओवंस उसके बाद मिज ने स्मैकडाउन में कदम रखा अब बिग कैस के निशाने पर ब्रायन आ चुके हैं। हालांकि इस हफ्ते के एपिसोड में ब्रायन नजर नहीं आए लेकिन बिग कैस ने बैकलैश में मैच से पहले ब्रायन को धमकी दी साथ ही भद्दा मजाक भी बनाया।

Backlash में होने वाले WWE चैंपियनशिप मैच में जोड़ी गई नई शर्त


इस पुरी दुश्मनी को देखते हुए ब्लू ब्रांड की जनरल मैनेजर पेज ने इस हफ्ते स्मैकडाउन में एलान किया कि एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा का मैच नो डिसक्वॉलिफिकेशन मैच होगा जिससे इस मैच का नतीजा सामने आ सके।  अब चाहे शिंस्के कितने भी लो ब्लो मारे इस मैच का नतीजा जरुर निकलेगा।

रोमन रेंस ने समोआ जो का मज़ाक उड़ाते हुए उन्हें हराने की धमकी दी


रोमन रेंस ने समोआ जो पर निशाना साधते हुए लिखा, "जो ने पहले रॉ में सेल्फी वीडियो में नजर आए और अब स्मैकडाउन लाइव पर आकर डींगें मार रहे हैं। ये हफ्ता समोआ जो के लिए काफी व्यस्त रहा है। जिसकी बैकलैश पीपीवी में हार होने वाली हो, उस सुपरस्टार के लिए इतनी बातें करना ठीक नहीं है।"


रोमन रेंस के बाद समोआ जो ने दी एजे स्टाइल्स समेत शिंस्के नाकामुरा को धमकी


बैकलैश पीपीवी की काउंटडाउन शुरु हो गया है, रोमन रेंस का मैच समोआ जो के खिलाफ होने वाला है लेकिन उससे पहले समोआ जो अपने इरादें स्मैकडाउन में साफ कर रहे हैं।  समोआ जो ने इस बार WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स को ही धमकी दी साथ साथ ही शिंस्के नाकामुरा पर निशाना साधा।

"रोमन रेंस को अगर स्टोन कोल्ड की राह पर चलाया जाए तो वो कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार बन सकते हैं"



सवाल- ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल में, रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियन बनने में नाकाम रहे। विंस मैकमैहन उन्हें लगातार पुश कर रहे हैं। अगर आपको उन्हें बुक करना होता तो आप कैसे करते?
जवाब- मैं उन्हें स्क्रिप्टेड प्रोमो की जगह उनके शब्दो से एक प्रोमो करवाता ताकि वो लोगो को बता पाएं कि वो कैसे महसूस करते हैं। मैं उनके किरदार को और अच्छा बनाता। मैंने ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल के हाइलाइट्स देखी। उन्हें लगा कि लोग रोमन को चीयर करेंगे लेकिन ऐसा नही हुआ क्योंकि उन्हें जबरदस्ती पसंद करवाया जा रहा था। मैं टेलिविजन में उन्हें देखते हुए नही बता सकता कि वो कैसे हैं। अगर वो उन्हें अपने तरीके से काम करने दे और इससे कोई फर्क नही पड़ता कि लोग उन्हें बू करें। उन्हें बस लोगो से एक रिएक्शन चाहिए और उन्हें लोगो को अपने मुकाबले दिखाने हैं। स्टोन कोल्ड एक एन्टी-हीरो बनने से पहले एक विलेन ही थे। अगर WWE ऐसा ही रोमन रेंस के साथ करती हैं तो मुझे लगता है कि रोमन रेंस भी कंपनी के एक टॉप बेबीफेस बन सकते हैं।

Greatest Royal Rumble में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के रैफरी ने गलत निर्णय देने के लिए माफ़ी मांगी


27 अप्रैल को हुए Greatest Royal Rumble इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के रैफरी ने अपने निर्णय के लिए माफ़ी मांगी है। ब्रॉक लैसनर इस शो पर अपने मैच में टाइटल रिटेन करने में सफल रहे, जबकि रोमन के पैर ज़मीन पर पहले पड़े थे। इन दोनों के बीच इस इवेंट पर यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक स्टील केज मैच हुआ था। ये शो जेद्दाह, सऊदी अरब में हुआ था और इन दोनों ने एक दूसरे पर ज़बरदस्त प्रहार किए थे।

केन ने नोक्स काउंटी के मेयर पद के लिए प्राइमरी इलेक्शन जीता


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, WWE सुपरस्टार केन उर्फ ग्लेन जैकब्स ने नोक्स काउंटी के लिए रिपब्लिकन पार्टी का प्राइमरी इलेक्शन जीत लिया है। पूर्व WWE चैंपियन केन ने पिछले साल अप्रैल महीने में नोक्स काउंटी के मेयर के लिए इलेक्शऩ लड़ने की बात कही थी और वो तब से चुनाव प्रचार में लग गए थे। फिलहाल सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, केन 17 वोटों से जीते हैं। हालांकि नोक्स काउंटी के इलेक्शन कमीशन ने इस बात की कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। ग्लेन जैकब्स ने प्राइमरी इलेक्शन में ब्रैड एंडर्स और बॉब थॉमस को हराया है। जैकब्स को कुल 14, 633 वोट मिले और एंडर्स को 14,616, थॉमस को 11,296 वोट मिले।

Backlash पीवीवी में WWE को कई नए चैंपियन देखने को मिलेंगे


केज साइट शीट्स के अनुसार इस पीपीवी में कोई भी चैंपियनशिप किसी और के हाथ में नहीं जाएगी। WWE चैंपियनशिप मैच अब नो डिस्क्वालिफिकेशन मैच होगा। उम्मीद ये जताई जा रही है कि WWE चैंपियनशिप एजे स्टाइल्स के पास ही रहेगी। जैफ हार्डी ने सिंगल रन के तौर पर अभी शुरूआत ही की है। और यहां पर कोई मतलब नहीं है कि वो चैंपियनशिप अपनी गंवा दें। अगर यहां पर कोई चैंपियनशिप बदल सकती है तो वो स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप होगी। और अगर एलेक्सा ब्लिस भी अपना रीमैच हार जाएंगी तो फिर रोस्टर की कोई और विमेन नाया जैक्स के साथ फ्यूड में शामिल हो जाएगी। सैथ रॉलिंस भी अपना टाइटल जहां तक है अपने पास ही रखेंगे। सैथ का मैच मिज के साथ है और यहां साफ साफ है कि मिज ये चैंपियनशिप नहीं जीतेंगे क्योंकि वो स्मैकडाउन में हैं।

WWE Raw की व्यूवरशिप को हुआ नुकसान


रैसलिंग इंक के मुताबिक, रॉ की इस हफ्ते की व्यूवरशिप में पिछली बार के मुकाबले थोड़ी गिरावट दर्ज की गई। इस बार की रॉ को कुल 3.066 मिलियन लोगों ने देखा। पिछले हफ्ते ये आंकड़ा 3.104 मिलियन था, यानी इस हफ्ते रॉ की व्यूवरशिप में 1.2 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। मंडे नाइट रॉ ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल इवेंट के बाद और बैकलैश से पहले हुई है।


आरिया डेवारी ने Greatest Royal Rumble इवेंट के बाद उनको मिल रही धमकियों के बारे में बताया


WWE सुपरस्टार आरिया डेवारी ने Greatest Royal Rumble पर अपने किरदार को लेकर सोशल मीडिया पर मांफी मांगी। उन्होंने बताया कि उस इवेंट के बाद उन्हें जान से मारने की धमकियां मिलने लगी है।
क्या ब्रॉक लैसनर इस काबिल है कि वो सीएम पंक के 434 दिन तक चैंपियन रहने के रिकॉर्ड को तोड देंगे?

अगर देखा जाए तो लैसनर इस रिकॉर्ड के तोड़ने के योग्य नहीं है। क्योंकि वो एक पार्ट टाइमर के तौर पर काम करते है। पिछले कुछ सालों से कभी-कभी वो WWE टीवी पर नजर आए है। वो ये पहले ही बोल चुके है कि फ्यूचर में वो UFC में जाएंगे। इसका मतलब ये है कि वो ब्रांड के लिए लॉयल नहीं है। पिछले 14 महीने में देखा जाए तो लैसनर ने अपनी चैंपियनशिप कई आसान तरीके से अपने नाम की है। कंपनी ने उन्हें काफी आसान मौके देते हुए ये जताया है कि वो कंपनी के सबसे बड़े स्टार हैं।

Published 02 May 2018, 19:38 IST
Advertisement
Fetching more content...