Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 5 नवंबर, 2018

  • दिल्ली डेयरडेविल्स में शामिल हुए शिखर धवन, गौतम गंभीर ने छोड़ी कप्तानी
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:40 IST

Enter caption

आईपीएल 2019: शिखर धवन ने छोड़ा सनराइजर्स हैदराबाद का साथ, दिल्ली डेयरडेविल्स में हुए शामिल

आईपीएल के 12वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। अगले सीजन के लिए दो टीमों के बीच चल रहे अदला-बदली के तहत दिल्ली डेयरडेविल्स ने उन्हें 3 खिलाड़ियों के बदले हासिल किया है। दिल्ली ने सनराइजर्स को विजय शंकर, शाहबाज नदीम और अभिषेक शर्मा जैसे खिलाड़ियों को देकर शिखर धवन को हासिल किया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने एक ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी।


आईपीएल 2019: वेंकटेश प्रसाद भी किंग्स इलेवन पंजाब से हुए अलग, श्रीधरन श्रीराम बने गेंदबाजी कोच

वीरेंदर सहवाग के किंग्स इलेवन पंजाब से जाने के बाद अब एक और दिग्गज ने फ्रेंचाइजी को गुडबाय बोल दिया है। टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज और किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजी कोच वेंकटेश प्रसाद ने भी फ्रेंचाइजी से नाता तोड़ लिया है। उनकी जगह पूर्व भारतीय क्रिकेटर श्रीधरन श्रीराम को टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। श्रीधरन श्रीराम आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम के असिस्टेंट कोच रहे चुके हैं। इसके अलावा वो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के स्पिन गेंदबाजी कोच भी रह चुके हैं।


रणजी ट्रॉफी 2018-19: गौतम गंभीर ने छोड़ी दिल्ली की कप्तानी

गौतम गंभीर ने दिल्ली रणजी टीम की कप्तानी छोड़ दी है। युवा खिलाड़ियों को मौका देने की बात कहते हुए उन्होंने ये फैसला लिया है। उनकी जगह पर नीतीश राणा को दिल्ली का नया कप्तान बनाया गया है। गंभीर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। गौतम गंभीर को इस रणजी सीजन के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था। पिछले सीजन टीम की कप्तानी करने वाले ऋषभ पंत और इशांत शर्मा अपने अंतर्राष्ट्रीय शेड्यूल के कारण उपलब्ध नहीं थे और इसलिए गंभीर को कप्तानी सौंपी गई थी।


क्रिकेट न्यूज: भारतीय कप्तान विराट कोहली को 30वें जन्मदिन पर क्रिकेट जगत ने दी शुभकामनाएं

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का आज 30वां जन्मदिन है। इस मौके पर दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटरों ने उनको जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। वीरेंदर सहवाग से लेकर सुरेश रैना और वीवीएस लक्ष्मण जैसे क्रिकेटरों ने कोहली को मुबारकबाद दी है। अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली अब तक कुल मिलाकर 62 शतक और टेस्ट और वनडे मिलाकर 16 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। महज 30 साल की उम्र में ही विराट कोहली ने बड़े-बड़े कीर्तिमान स्थापित कर दिए हैं और शानदार तरीके से भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी कर रहे हैं। 


BAN v ZIM, पहला टेस्ट: दूसरी पारी में 181 रनों पर सिमटी जिम्बाब्वे की पारी, बांग्लादेश के सामने जीत के लिए रखा 321 रनों का लक्ष्य

Advertisement

जिम्बाब्वे ने सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 321 रनों का लक्ष्य रखा है। जवाब में बांग्लादेश ने तीसरे दिन स्टंप्स के समय बिना किसी नुकसान के 26 रन बना लिए हैं। लिटन दास 14 और इमरुल काएस 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं। बांग्लादेश की तरफ से तईजुल इस्लाम ने एक बार फिर घातक गेंदबाजी करते हुए 62 रन देकर 5 विकेट चटकाए। इससे पहले जिम्बाब्वे की दूसरी पारी आज 181 रनों पर समाप्त हुई। वो मैच में अब तक कुल मिलाकर 11 विकेट चटका चुके हैं।


क्रिकेट न्यूज: भारत का क्रिकेटर बना अब अमेरिका का कप्तान

आजकल हर क्षेत्र में भारतीय देश का नाम रोशन कर रहे हैं। इस बार सौरभ नेत्रावलकर देश का नाम क्रिकेट में रोशन कर रहे हैं। भारत की अंडर-19 टीम में खेल चुके मुंबई के स्टार खिलाड़ी सौरभ अब जल्द ही अमेरिका की राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करेंगे। जी हां, भारत में अपने जलवे बिखेरने के बाद सौरभ अमेरिका में धूम मचाने को तैयार हैं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 05 Nov 2018, 21:48 IST
Advertisement
Fetching more content...