Hindi Cricket News- दिनभर की बड़ी खबरें, 15 मई 2020

रोहित शर्मा महेंद्र सिंह धोनी
रोहित शर्मा

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को 2022 तक स्थगित किया जा सकता है

28 मई को आईसीसी की बोर्ड मीटिंग में टी20 वर्ल्ड कप 2020 को 2022 तक स्थगित करने पर विचार किया जा सकता है। कोरोनावायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के ऊपर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं और अब इस महीने के अंत में होने वाली मीटिंग में कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

बीसीसीआई भारतीय टीम का कैम्प शुरू करने पर कर रही विचार

भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए एक आइसोलेशन कैम्प की तैयारी चल रही है। कोविड 19 की वजह से खिलाड़ियों की ट्रेनिंग पूरी तरह से बंद है और इसे शुरू करने के लिए बीसीसीआई योजना बना रहा है। टीम इंडिया के लिए किसी ऐसी जगह का चयन करने की योजना है जो कन्टेनमेंट ज़ोन से बाहर हो।

विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर बीसीसीआई की तरफ से आया बयान

बीसीसीआई के खजांची अरुण धूमल ने बताया कि मुंबई में कोरोनावायरस की वजह से हालत काफी खराब है और ऐसे में वहां पर लॉकडाउन में शायद ही कोई ढील दी जाये। इस वजह से विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे क्रिकेटर वहीं फंसे रह सकते हैं और उनका ट्रेनिंग में हिस्सा लेना मुश्किल है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली को इंग्लैंड के स्पिनर ने वर्ल्ड XI में दी जगह

रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, बाबर आजम, इयोन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, मिचेल स्टार्क, कगिसो रबाडा, इमरान ताहिर एवं ट्रेंट बोल्ट

गौतम गंभीर ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अहम खुलासा किया

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। गौतम गंभीर ने खुलासा किया है कि 'कैप्टन कूल' के नाम से मशहूर धोनी को उन्होंने मैदान पर कई बार गुस्से में देखा है। हालाँकि गौतम गंभीर ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी भी इंसान हैं और उनकी प्रतिक्रिया जायज़ थी।

विराट कोहली से बेहतर हैं बाबर आजम - आदिल राशिद

इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद ने पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम को विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज बताया है। अक्सर भारतीय कप्तान विराट कोहली से बाबर आजम की तुलना चलती रहती है और इस बहस में एक बार फिर नया मोड़ आया है।

रोहित शर्मा मेरे बेस्ट बल्लेबाजी पार्टनर हैं - शिखर धवन

शिखर धवन ने वर्तमान समय में बेस्ट बल्लेबाज के लिए भी विराट कोहली का नाम लिया लेकिन पिछले साल आईसीसी वर्ल्ड कप में धाकड़ प्रदर्शन करने के लिए रोहित शर्मा की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा के साथ मैं काफी खेला हूँ और वे मेरे बेस्ट पार्टनर हैं। धवन और रोहित शर्मा सीमित ओवर क्रिकेट में भारत के लिए पारी की शुरुआत करते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी ज्यादा मीटिंग में विश्वास नहीं रखते- फाफ डू प्लेसी

दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी फाफ डू प्लेसी ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी जैसे बेहतर फिनिशर कोई नहीं है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि महेंद्र सिंह धोनी वह खिलाड़ी हैं जो मीटिंग्स में ज्यादा भरोसा नहीं रखते।

आईपीएल 2020 नहीं होना बड़ा नुकसान - सौरव गांगुलीबीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल 2020 नहीं होने से होने वाले नुकसान के बारे में बताया है। आईपीएल 2020 नहीं होने से सौरव गांगुली ने करीबन 4000 करोड़ रूपये का नुकसान होने की बात कही है। आईपीएल का तेरहवां सीजन कोरोना वायरस की वजह से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है।

सचिन तेंदुलकर ने बैट निर्माता कम्पनी के साथ मामला सुलझाया

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने बैट बनाने वाली ऑस्ट्रेलियाई कम्पनी स्पार्टन के साथ अपना क़ानूनी मामला सुलझा लिया है। सचिन तेंदुलकर इस कम्पनी के बैट का प्रचार करते थे लेकिन बाद में उन्होंने उनके ऊपर धोखाधड़ी का आरोप लगाया और फेडरल कोर्ट में मामले को लेकर गए।

न्यूजीलैंड क्रिकेट का 2020-21 का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी

केन विलियमसन, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, काइल जेमिसन, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, जेम्स नीशम, एजाज़ पटेल, मिचेल सैंटनर, इश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग और विल यंग

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now