Hindi Cricket News- दिनभर की बड़ी खबरें, 18 मई 2020

भारतीय टीम
भारतीय टीम

भारत और बांग्लादेश की मेजबानी के लिए श्रीलंका क्रिकेट तैयार

श्रीलंका में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी जुलाई में हो सकती है। श्रीलंका क्रिकेट जुलाई में भारतीय टीम और बांग्लादेश टीम की मेजबानी कर सकती है। हालाँकि अभी तक बीसीसीआई और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इसको लेकर कोई पुष्टि नहीं की है, लेकिन ऐसी उम्मीद की जा रही है कि श्रीलंका में जुलाई में क्रिकेट की वापसी होगी।

विराट कोहली का चौंकाने वाला खुलासा, टीम में चयन के लिए पिता से मांगी गई थी रिश्वत

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया है। विराट कोहली ने इस बात का खुलासा भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के साथ हुए इंस्टाग्राम चैट के दौरान किया। विराट कोहली ने बताया कि एक बार उनके टीम में चयन के लिए उनके पिता से रिश्वत की मांग की गई थी, जिसके लिए उन्होंने मना कर दिया था।

सुरेश रैना ने शाहिद अफरीदी को दी नसीहत, कश्मीर का जिक्र

सुरेश रैना ने अपने ट्वीट में लिखा,"एक व्यक्ति चर्चा में रहने के लिए क्या-क्या कर सकता है, वो भी तक जब उनका देश किसी और के भरोसे चल रहा हो। ऐसे में आप कश्मीर को रहने दीजिये और अपने नाकाम देश के लिए कुछ कीजिये। मैं एक कश्मीरी हूँ और मुझे इस बात पर गर्व है एवं मैं हमेशा भारत का हिस्सा रहूंगा। जय हिन्द।"

शिखर धवन ने शाहिद अफरीदी को दिया करारा जवाब

बीसीसीआई ने प्लेयर्स की ट्रेनिंग शुरू करने को लेकर दिया बयान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अभी अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग कैम्पस का आयोजन नहीं करेगी। लॉकडाउन के चौथे फेज में स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और स्टेडियम खोलने की इजाजत दे दी गई है, लेकिन बीसीसीआई किसी भी प्रकार की जल्दबाजी नहीं करना चाहती है।

गौतम गंभीर ने मुंबई इंडियंस के आईपीएल में सफल होने का कारण बताया

गौतम गंभीर ने बताया कि मुंबई इंडियंस की सफलता का सबसे बड़ा राज़ यह है कि उन्होंने मुश्किल फैसले लेने में हिचकिचाहट नहीं दिखाई। गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है।

"मैं अभी भी भारतीय टीम और आईपीएल में वापसी करना चाहता हूं"

कर्नाटक टीम के पूर्व कप्तान विनय कुमार अभी भी भारतीय टीम और आईपीएल में वापसी करना चाहते हैं। कुमार के मुताबिक उनकी फिटनेस अच्छी है और वो अपने प्रदर्शन से खुश हैं। विनय कुमार ने बातें स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत के दौरान की।

युवराज सिंह ने 6 छक्कों से जुड़ा दिलचस्प किस्सा बताया

"मुझे याद है फ्लिंटॉफ ने दो अच्छी गेंद डाली थी और मैंने चौका लगाया था। वो गुस्सा हो गया था और मुझे कहा था कि वो मेरा गला काट देगा। मैंने उन्हें कहा था मेरा हाथ में बल्ला है और तुम्हें पता है मैं इससे कहां मारूंगा? मैं बहुत गुस्सा हो गया था और मैंने ब्रॉड के खिलाफ 6 छक्के लगा दिए। इसके बाद सबसे पहले मैंने दिमित्री मैस्करेनहास की तरफ देखा, क्योंकि उन्होंने मेरे खिलाफ 5 छक्के लगाए थे। फिर मैंने फ्रेडी की तरफ देखा।

विराट कोहली ने युजवेंद्र चहल को किया लाइव चैट के दौरान ट्रोल

"लो जी चहल यहाँ भी आ गए। ये नहीं मानेगा। अबे मान जा भाई, तुझे हर जगह घुसना है। कोई भी बात कर रहा हो इसका कमेंट जरूर आएगा। हद ही हो गई है भाई, जिस दिन ये चीज़ें नॉर्मल होंगी ये भागता ही दिखेगा रोडों पर, इसे घर नहीं जाना वापस, ये भागेगा सिर्फ, TikTok ऑन करके भागेगा। इसका काम हो गया है, इसकी तारें वारें हिल गई हैं अंदर से, शॉर्ट सर्किट हुआ है इसको।"

"विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना 5 साल बाद होनी चाहिए"

विश्व के दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली और बाबर आजम की काफी तुलना देखने को मिलती है। हालांकि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान ने साफ किया कि अभी दोनों खिलाड़ियों के बीच तुलना करना सही नहीं है, क्योंकि बाबर ने कोहली के काफी समय बाद अपने करियर की शुरुआत की है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now