Hindi Cricket News- दिनभर की बड़ी खबरें, 4 अप्रैल 2020

गौतम गंभीर
गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को कहा आपने मुझे हरा दिया, आरसीबी ने की थी तारीफ

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और सांसद गौतम गंभीर ने आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को धन्यवाद कहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि गौतम गंभीर ने कोरोनावायरस की महामारी के लिए जो फंड और अपनी सैलरी पीएम रिलीफ फंड में जमा की है उसका आरसीबी ने स्वागत किया है। दरअसल, गौतम गंभीर ने ट्वीट किया था कि वो अपनी दो साल की सैलरी पीएम केयर फंड में डोनेट कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि लोग पूछ रहे हैं कि देश हमारे लिए क्या कर सकता है जबकि सही सवाल होना चाहिए कि हम अपने देश के लिए क्या कर सकते हैं।

वसीम जाफर ने चुनी ऑलटाइम वनडे इलेवन, 4 भारतीय खिलाड़ी शामिल

सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा, सर विवियन रिचर्डस, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, बेन स्टोक्स, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), वसीम अकरम, जोएन गार्नर, ग्लेन मैक्ग्रा और शेन वॉर्न/सकलैन मुश्ताक। (रिकी पोंटिंग 12वें खिलाड़ी)

ब्रैड हॉग ने चुनी ऑल-टाइम टेस्ट प्लेइंग इलेवन, इन दो भारतीय दिग्गजों को किया शामिल

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने शुक्रवार को अपना ऑल-टाइम टेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी। उनकी इस लिस्ट में भारतीय खिलाड़ी भी शामिल है। ब्रैड हॉग ने ट्विटर पर अपने फेवरेट खिलाड़ियों का जिक्र किया और ऑल टाइम बेस्ट खिलाड़ी बताए। इसमें उन्होंने सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर को शामिल किया।

श्रेयस अय्यर ने बताया कि जब राहुल द्रविड़ ने पहली बार उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखा था तो क्या कहा था

क्रिकबज्ज से खास बातचीत में श्रेयस अय्यर ने कहा कि 4 दिवसीय मैच चल रहा था और उसी दौरान राहुल द्रविड़ ने मुझे पहली बार देखा था। पहले दिन के खेल का आखिरी ओवर था और मैं 30 या कुछ रन पर बल्लेबाजी कर रहा था। सबने सोचा कि आखिरी ओवर है, इसलिए मैं इसे सावधानीपूर्वक खेलकर निकाल दूंगा। राहुल द्रविड़ सर अंदर बैठे थे। गेंदबाज ने एक फ्लाइटेड गेंद डाली और मैंने आगे बढ़कर गेंद को हवा में खेल दिया था। गेंद काफी ऊंची चली गई और बाउंड्री लाइन के बाहर छक्के के लिए चली गई। सभी लोग ड्रेसिंग रुम से बाहर निकल आए और सोचने लगे कि कौन आखिरी ओवर इस तरह खेलता है।

ब्रायन लारा ने सचिन तेंदुलकर की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 241 रनों की पारी को लेकर दिया बड़ा बयान

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने सचिन तेंदुलकर की एक पारी को लेकर बड़ा बयान दिया है। लारा ने सचिन तेंदुलकर की उस 241 रनों की पारी का जिक्र किया है, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में बनाया था। लारा ने तेंदुलकर की उस पारी को सबसे अनुशासित पारी बताया है।

IPL 2020 : केविन पीटरसन ने जुलाई-अगस्त में इस सीजन के आयोजन की जताई संभावना

कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। जिस तरह से भारत में ये महामारी फैल रही है, उसे देखते हुए 15 अप्रैल के बाद भी इसके आयोजन की संभावना काफी कम ही है। आईपीएल का आयोजन इस साल कब होगा, इसको लेकर सभी दिग्गज तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं। इसी कड़ी में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कहा है कि आईपीएल का आयोजन इस सीजन जुलाई-अगस्त में कराया जा सकता है।

एबी डीविलियर्स की दक्षिण अफ्रीका टीम में वापसी को लेकर ब्रायन मैकमिलन ने दिया बड़ा बयान

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर ब्रायन मैकमिलन ने कहा है कि वो एबी डीविलियर्स को रिटारयरमेंट से वापस आते हुए इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलते हुए देखना चाहते हैं। डीविलियर्स ने 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेते हुए सभी को चौंका दिया था।

स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाए गए क्रिकेटरों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए: जावेद मियादांद

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद का मानना है कि क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग करने वालों के खिलाफ कड़ी सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनेल में कहा कि खेल में करप्शन करने वाले खिलाड़ियों को फांसी की सजा दी जाना चाहिए।

कोरोनावायरस से लड़ने के लिए वसीम अकरम और डैरेन गॉफ ने अपने यादगार चीजों को नीलाम करने का किया फैसला

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी डैरन गॉफ और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने क्रिकेट के दिनों से अपने यादगार चीजें नीलाम करने का फैसला लिया है। वे चाहते हैं कि इन चीजों को नीलाम कर जो पैसे मिले वो कोरोनावायरस महामारी का मुकाबला करने में लगाए।

हार्दिक पांड्या और के एल राहुल ने पीएम मोदी का किया समर्थन, ट्वीट कर कही बड़ी बात

दरअसल पीएम मोदी ने एक वीडियो संदेश के जरिए देशवासियों से अपील की थी कि वो रविवार रात 9 बजे 9 मिनट तक घर की सभी लाइटें बंद करके दीया या मोमबत्ती जलाएं। पीएम मोदी की इस अपील का राहुल और पांड्या ने समर्थन किया है। दोनों खिलाड़ियों ने ट्वीट करके पीएम मोदी का समर्थन किया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now