Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 6 अप्रैल 2020

आईपीएल 2020
आईपीएल 2020

IPL 2020: बंद स्टेडियम में 21 दिन का टूर्नामेंट आयोजित कराने का विकल्प सही माना जा सकता है

आम तौर पर तकरीबन दो महीने चलने वाले आईपीएल को 21 दिन का किया जा सकता है। 56 लीग मैचों को घटाकर 28 कर सकते हैं। इसके बाद क्वालीफायर और एलिमिनेटर की जगह दो सेमीफाइनल और एक फाइनल मैच हो सकता है। इस स्थिति में हर टीम को एक-दूसरे के खिलाफ एक-एक मुकाबला खेलने का मौका मिलेगा। टॉप चार टीमों के बीच सेमीफाइनल मैच हो सकते हैं।

वर्ल्ड कप 2011 में एमएस धोनी को पांचवें नम्बर पर बल्लेबाजी के लिए भेजने का हुआ खुलासा

श्रीलंका के खिलाफ 2011 विश्वकप में धोनी को बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेजने का निर्णय सचिन तेंदुलकर का था। तेंदुलकर ने खुद अब इस बात का खुलासा किया है। सचिन ने कहा कि बाएं और दाएं हाथ के बल्लेबाजों का समन्वय स्थापित करने के लिए धोनी को ऊपर युवराज से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजने का प्रस्ताव उन्होंने ही दिया था।

युजवेंद्र चहल ने मुंबई इंडियंस को किया ट्रोल, एबी डीविलियर्स और विराट कोहली का जिक्र

युजवेंद्र चहल ने मुंबई इंडियंस के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा,"सपने देखते रहो कि मैं नंबर 10 या 11 पर बल्लेबाजी के लिए आऊंगा, मुझसे पहले डीविलियर्स सर और किंग कोहली हैं, पहले उन्हें आउट करना फिर हम मेरी बल्लेबाजी के बारे में बात करेंगे।"

भारतीय टीम के पूर्व मेंटल कोच का बयान, बोले- आईपीएल स्थगित होने से खिलाड़ियों पर काफी असर पड़ेगा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मेंटल कंडिशनिंग कोच उपटन ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा,"आईपीएल के स्थगित होने से काफी खिलाड़ियों पर इसका असर होगा। खासकर उन खिलाड़ियों पर जिनके करियर की अभी शुरुआत भर है। वह इस समय काफी कमजोर महसूस कर रहे होंगे। आईपीएल खिलाड़ियों के करियर में बहुत अहमियत रखता है, आर्थिक तौर पर भी।"

गौतम गंभीर ने पटाखे फोड़ने वालों पर जताई नाराजगी

कोरोना वायरस के खिलाफ देश की एकजुटता दिखाने के लिए रविवार को लोगों ने दीपक और मोमबत्ती जलाई। इसके साथ कई लोग पटाखे फोड़ने लगे और इसे लेकर गौतम गंभीर ने नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि पटाखे जलाने का यह उचित समय नहीं है।

हरभजन सिंह ने पटाखे फोड़ने वालों पर दिखाया गुस्सा

हरभजन सिंह ने ट्वीट पर लिखा है कि हम लोग बेशक कोरोना का इलाज ढूंढ लेंगे लेकिन ऐसी मूर्खता का इलाज कहां से ढूंढेंगे? उनका यह ट्वीट काफी वायरल भी हो रहा है। फैन्स भी इस कार्य की घोर निंदा कर रहे हैं और तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं।

संजय मांजरेकर ने बताई अपनी पसंदीदा आईपीएल टीम

भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर का मानना है कि मुंबई इंडियंस की टीम एक ऐसी टीम के रूप में उभरी है जिसने चेन्नई सुपर किंग्स को चुनौती दी है और फाइनल में बेहतर प्रदर्शन किया है। उनका कहना है कि आईपीएल लगभग 12 वर्षों से चल रहा है, और जब हम जीत का प्रतिशत देखते हैं तो उससे टीमों का प्रदर्शन अच्छे से पता चलता है।

सचिन तेंदुलकर के खिलाफ अपील पर शेन वॉर्न ने पूछा आखिर कैसे हैं नॉट आउट

साल 1998 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चेन्नई में एक टेस्ट मुकाबला खेला गया था। इस मैच में शेन वॉर्न जब सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी कर रहे थे, यहवीडियो उस दौरान का है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि वॉर्न की एक गेंद को सचिन तेंदुलकर खेलने जाते हैं, लेकिन वो बीट हो जाते हैं और गेंद उनके पैड में जाकर लगती है। इसके बाद वॉर्न ने जोरदार अपील की थी लेकिन अंपायर ने यह अपील ठुकरा दी।

हनुमा विहारी ने अपने फेवरेट कप्तान और ओपनर बल्लेबाज का चयन किया

भारतीय खिलाड़ी हनुमा विहारी ने सचिन तेंदुलकर को अपना ऑल टाइम फेवरेट चुना है। ट्विटर पर सवाल-जवाब करते हुए उन्होंने इस बारे में बताया। श्रेष्ठ कप्तान का नाम आने पर उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के साथ विराट कोहली का नाम भी लिया।

मोमबत्ती और दीये के साथ जले पटाखे तो इरफान पठान ने जताई नाराजगी, ट्वीट हुआ वायरल

भारत में इस समय कोरोनावायरस को लेकर जंग चल रही है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अप्रैल को सभी से 9 बजे 9 मिनट के लिए अपने घर की लाइट बंद करके दीये, कैंडल और टॉर्च जलाने की अपील की थी। इसी कड़ी में लोगों ने घर में दीये जलाए और इस लड़ाई में अपना योगदान दिया। लेकिन, वहीं कुछ लोगों ने पटाखे फोड़ने भी शुरु कर दिए, जिसे लेकर इरफान पठान ने नाराजगी जाहिर की है।

शिखा पांडे ने बताए अपने फेवरेट क्रिकेटर, सबसे मजेदार खिलाड़ी के नाम का भी किया खुलासा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज शिखा पांडे ने अपने समय के दो पसंदीदा क्रिकेटरों का नाम लिया है। इसके साथ ही उन्होंने ड्रेसिंग रूम में सबसे मजेदार क्रिकेटर और अपनी प्रेरणा का भी खुलासा किया है। उन्होंने ट्विटर के जरिए इन सवालों के जवाब दिए हैं।

न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी जॉक एडवर्ड्स का 64 साल की उम्र में हुआ निधन

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए 8 टेस्ट और 6 एकदिवसीय वनडे मुकाबले खेलने वाले और ‘बिग हिटर’ के नाम से फेमस पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज जॉक एडवर्ड्स का 64 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनकी प्रांतीय टीम सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट प्रोविन्स ने इस बात की पुष्टी की, लेकिन अभी तक उनके निधन के कारणों की पुष्टी नही हुई है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now