Create
Notifications

Dream11 Prediction: 3 कारणों से ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर सकती है

Enter caption
Enter caption
Neetish Kumar Mishra

वर्ल्ड कप 2019 का चौथा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच काउंटी ग्राउंड, ब्रिस्टल में खेला जाएगा। इस मुकाबले को लेकर अफगानिस्तान के नए-नवेले कप्तान गुलबदीन नाइब का मानना है कि अफगानिस्तान टीम ऑस्ट्रेलिया को पटखनी दे सकती है। गौरतल हो कि ऑस्ट्रेलिया टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में 5वें स्थान पर है जबकि अफगानिस्तान टीम 8वें स्थान पर मौजूद है।

दोनों टीमों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो ऑस्ट्रेलिया ने अपने पिछले सभी 5 मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेले थे और सभी में जीत हासिल किया था, जबकि अफगानिस्तान ने अपने पिछले 5 मैचों में से 2 में जीत हासिल किया था जबकि एक मैच बाधित रहा।

अफगानिस्तान टीम की ओर नजर डालें तो इस टीम में विस्फोटक सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और हज़रतुल्लाह ज़ज़ई मौजूद हैं जो किसी भी गेंदबाज के सामने विस्फोटक बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं। इसके अलावा मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान और अशगर अफगान जैसे कई अच्छे खिलाड़ी हैं जो ऑस्ट्रेलिया टीम को पटखनी देने की काबिलियत रखते हैं।

यह भी पढ़ें: Dream11 Prediction: 3 कारण जिनकी वजह से न्यूजीलैंड श्रीलंका पर जीत हासिल कर सकती है

लेकिन आज हम आपको उन 3 कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी वजह से ऑस्ट्रेलिया टीम अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर सकती है, साथ ही हम फैंटसी लीग के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के बारे में भी बात करेंगे।

#3. शानदार तेज गेंदबाजों की उपस्थिति:

Australia v Sri Lanka – ICC Cricket World Cup 2019 Warm Up
Australia v Sri Lanka – ICC Cricket World Cup 2019 Warm Up

ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपने दोनों वार्मअप मैचों में जीत हासिल किया था। इन दोनों मैचों में तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। इसके साथ ही ब्रिस्टल ग्राउंड की सामने की बाउंडरी थोड़ी छोटी है जबकि अगल-बगल की बाउंडरी लंबी है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज शॉर्ट पिच गेंद फेंककर अफगानी बल्लेबाजों को खूब छका सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया टीम की ओर से मिचेल स्टार्क, पेट कमिंस तेज गेंदबाजी विभाग का प्रतिनिधित्व करेंगे जबकि जेसन बेहरेन्डोर्फ या केन रिचर्डसन उनका साथ देते हुए नजर आ सकते हैं।

फैंटसी लीग के लिए ऑस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाजों में मिचेल स्टार्क और पेट कमिंस को टीम में रखना उचित होगा, जबकि स्पिन गेंदबाजों में एडम जम्पा को भी टीम में रखा जा सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#2. शुरुआती 4 बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन:

<p>

ऑस्ट्रेलिया की टीम में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और मध्यक्रम बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 14 माह बाद वनडे क्रिकेट में हिस्सा लेने जा रहे हैं। हालांकि वे वार्मअप मैचों में भी ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा थे।

ऑस्ट्रेलिया के शुरुआती 4 बल्लेबाज उनकी सबसे बड़ी ताकत हैं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से शुरुआती 4 बल्लेबाजों में कप्तान आरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा और स्टीव स्मिथ शामिल हैं।

हालांकि पहले यह आशंका जताई जा रही थी कि डेविड वॉर्नर चोटिल होने के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में टीम का हिस्सा न बनें, लेकिन कोच जस्टिन लैंगर ने गुरुवार को यह साफ कर दिया है कि वे इस मैच में आरोन फिंच के जोड़ीदार बनेंगे।

फैंटेसी लीग के लिए आरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा को टीम में शामिल करना सबसे अच्छा फैसला हो सकता है, क्योंकि सभी खिलाड़ी बहतर फॉर्म में नजर आ रहे हैं।

#1. दो शानदार ऑलराउंडर:

Australia v Sri Lanka – ICC Cricket World Cup 2019 Warm Up
Australia v Sri Lanka – ICC Cricket World Cup 2019 Warm Up

ऑस्ट्रेलिया ही एकमात्र ऐसी टीम है जिसमें सिर्फ 2 ही ऑलराउंडर खिलाड़ी मौजूद हैं जबकि अन्य टीमों में कम से कम 4 ऑलराउंडर खिलाड़ी जरूर मौजूद हैं।

ऑस्ट्रेलिया के दोनों ऑलराउंडर मध्यक्रम बल्लेबाजी में उनकी ताकत हैं। उन दोनों ऑलराउंडर का नाम है- ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस। ग्लेन मैक्सवेल स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं जबकि मार्कस स्टोइनिस तेज गेंदबाजी करते हैं जो स्लॉग ओवरों में भी गेंदबाजी करते हैं।

इसके अलावा दोनों ही खिलाड़ी हार्ड हिटर बल्लेबाजी के लिए मशहूर हैं जिनकी जोड़ी स्लॉग ओवरों में तेज बल्लेबाजी कर सकती है।

फैंटेसी लीग के लिए ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस को अपनी टीम में रखना सबसे उचित फैसला रहेगा। इसके अलावा अफगानिस्तान टीम की ओर से राशिद खान, मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान, मोहम्मद शहजाद और हज़रतुल्लाह ज़ज़ई को टीम में सुविधानुसार रखा जा सकता है।

Edited by Pritam Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...