Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs NZ, Dream11 Team Prediction: मैच की प्लेइंग इलेवन, फैंटेसी क्रिकेट टिप्स - World Cup 2019

Ankit Pasbola
ANALYST
प्रीव्यू
Published 12 Jun 2019, 20:13 IST
12 Jun 2019, 20:13 IST

भारतीय टीम का सामना कल न्यूजीलैंड से होगा
भारतीय टीम का सामना कल न्यूजीलैंड से होगा

विश्व कप का 18वां मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच नॉटिंघम में 13 जून को खेला जाएगा। इस विश्व कप में दोनों ही टीमें अब तक अजेय रही है। भारत ने अपने शुरुआती दो मैच जीते हैं, तो वहीं न्यूज़ीलैंड ने अपने शुरुआती तीनों मैच जीतकर हैट्रिक लगाई है।

भारत ने अपने पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराया था। भारतीय बल्लेबाजों ने विश्व कप में अपना वर्चस्व दिखाया है। दोनों सलामी बल्लेबाज इस विश्व कप में रंग में दिखे हैं जबकि मध्यक्रम में विराट कोहली और एमएस धोनी ने प्रभावित किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तूफानी पारी खेलकर हार्दिक पांड्या ने यह साबित कर दिया है कि वह टीम के ट्रम्प कार्ड हैं। दूसरी ओर गेंदबाजी में कुलदीप यादव को छोड़कर सब गेंदबाज रंग में दिखे हैं।

केन विलियमसन की अगुवाई में न्यूज़ीलैंड ने जीत की हैट्रिक लगाई है। कीवी टीम ने पिछले मैच में अफगानिस्तान पर 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। टीम के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन और ऑलराउंडर जिमी नीशम बड़े घातक सिद्ध हुए हैं। इसके अलावा केन विलियमसन ने मध्यक्रम में अर्धशतकीय पारी खेलकर अच्छे संकेत दिये हैं। मध्यक्रम में रॉस टेलर बड़े ही अनुभवी बल्लेबाज हैं और उन पर बल्लेबाजी क्रम काफी निर्भर करेगा। ट्रेंट बोल्ट की गेंदबाजी पर भी सबकी नजरें रहने वाली है।

यह भी पढ़ें:वर्ल्ड कप 2019: शिखर धवन के कवर के तौर पर ऋषभ पंत भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं

टीम अपडेट-शिखर धवन चोटिल होकर विश्व कप से 21 दिनों के लिए बाहर हो गए हैं।

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक/विजय शंकर, एम एस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव/रविन्द्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

न्यूज़ीलैंड: मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन(कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लैथम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जिमी नीशम, मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, लोकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट।

फैंटेसी टीम के लिए टिप्स:

Entकिट

विकेटकीपर- एम एस धोनी अभी शानदार फॉर्म में हैं और विकेट के पीछे शानदार कीपिंग करते हैं इसीलिए धोनी सबसे उपयुक्त विकल्प हैं।

Advertisement

बल्लेबाज-विराट कोहली और रोहित शर्मा ने पिछले मैच में रन बनाए हैं। उनके अलावा रॉस टेलर और केएल राहुल को टीम में चुना जा सकता है।

ऑलराउंडर-हार्दिक पांड्या और कॉलिन डी ग्रैंडहोम दोनों ही आक्रामक ऑलराउंडर हैं। इनके चयन से फैंटेसी टीम को मजबूती मिलेगी।

गेंदबाज-जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल से भारतीय टीम को काफी अपेक्षायें हैं वहीं ट्रेेंट बोल्ट का रिकॉर्ड भारत के खिलाफ अच्छा रहा है। उनके अलावा नॉटिंघम में लोकी फर्ग्युसन भी सफल हो सकते हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में 4 विकेट लिए थे।

कप्तान - विराट कोहली, उपकप्तान - रॉस टेलर।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Modified 20 Dec 2019, 23:26 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...