Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019, एलिमिनेटर: दिल्ली कैपिटल्स vs सनराइजर्स हैदराबाद, संभावित प्लेइंग इलेवन, फैंटेसी क्रिकेट टिप्स 

ANALYST
प्रीव्यू
24.85K   //    08 May 2019, 10:42 IST

दिल्ली और हैदराबाद के कप्तान 
दिल्ली और हैदराबाद के कप्तान 

आईपीएल 2019 का एलिमिनेटर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच विशाखापट्नम के वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। अब तक इन दोनों टीमों के बीच 14 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें दिल्ली ने 5 और हैदराबाद ने 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

आज इस लेख में हम दोनों ही टीमों के प्लेइंग इलेवन और मुकाबले के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताएंगे।

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली की टीम में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेलते हुए नज़र आएंगे। मध्य क्रम में श्रेयस अय्यर, कोलिन इंग्राम और ऋषभ पंत टीम में नज़र आएँगे। लोअर मिडिल ऑर्डर में शेरफेन रदरफोर्ड और क्रिस मॉरिस टीम में खेलेंगे। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी अमित मिश्रा और अक्षर पटेल पर होगी, और तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा इशांत शर्मा और ट्रेंट बोल्ट पर होगा।


Enter caption

हैदराबाद टीम की बात की जाए, तो ओपनर के तौर पर ऋद्धिमान साहा और न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गप्टिल खेलते हुए नज़र आ सकते हैं। मध्य क्रम में मनीष पांडे और कप्तान केन विलियमसन टीम में नज़र आएँगे। लोअर मिडिल ऑर्डर में दीपक हूडा और विजय शंकर टीम का हिस्सा होंगे। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी लेग स्पिनर राशिद खान और मोहम्मद नबी संभालेंगे, वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा भुवनेश्वर कुमार, बेसिल थम्पी और खलील अहमद के कन्धों पर होगा।

दोनों टीमों की संभावित एकादश: 

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान) , ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कोलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा और ट्रेंट बोल्ट।

सनराइजर्स हैदराबाद: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर) , मार्टिन गप्टिल, केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, विजय शंकर, दीपक हूडा, राशिद खान , भुवनेश्वर कुमार, बेसिल थम्पी और खलील अहमद।

Advertisement

मुकाबले के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स  

विकेटकीपर: दोनों टीमों के विकेटकीपर की बात की जाए, तो दिल्ली के विकेट कीपर ऋषभ पंत शानदार फॉर्म में हैं , जिसके चलते उन्हें फैंटेसी लीग की टीम में जगह मिलनी पक्की है।

बल्लेबाज़: सलामी बल्लेबाज़ के रूप में शिखर धवन और मार्टिन गप्टिल को चुना जा सकता है। दिल्ली के श्रेयस अय्यर और हैदराबाद के मनीष पांडे मध्य क्रम में अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

ऑल राउंडर:दिल्ली के क्रिस मॉरिस और हैदराबाद के मोहम्मद नबी को इस मुकाबले के लिए फैंटेसी लीग की टीम में शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाज़: दिल्ली के अमित मिश्रा, अक्षर पटेल और हैदराबाद के रशीद खान, खलील अहमद का चुनाव ठीक साबित हो सकता है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...