COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: मैच 7, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर vs मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग इलेवन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स

ANALYST
प्रीव्यू
6.98K   //    28 Mar 2019, 09:57 IST

Enter caption

आईपीएल 2019 का 7वां मुकाबला आईपीएल की सबसे मशहूर टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और साल और 2013, 2015, 2017 की चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने हार के साथ टूर्नामेंट की शुरुवात की, जिसके चलते दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला एहम होगा। अब तक इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल में 25 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमे मुंबई इंडियंस ने 16 और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की है।

मुंबई इंडियंस

अगर मुंबई इंडियंस की बात की जाए, तो कप्तान रोहित शर्मा और साउथ अफ़्रीकी बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेलते हुए नज़र आएँगे। मध्य क्रम में सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और युवराज सिंह टीम में नज़र आएँगे। लोअर मिडिल आर्डर में किरोन पोलार्ड ,हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या टीम का हिस्सा होंगे। स्पिन गेंदबाज़ी की ज़िम्मेदारी मयंक मारकंडे पर होगी और तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा जसप्रीत बुमराह और मिचेल मैक्‍कलेनेघन पर होगा।


विराट कोहली

दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स की टीम में पार्टिव पटेल और कप्तान विराट कोहली सलामी बल्लेबाज़ी जोड़ी के रूप में उतरेंगे। मध्य क्रम में एबी डिविलियर्स, शिमरोन हिटमायर, गुरकीरत सिंह मान खेलते हुए नज़र आएँगे। लोअर मिडिल आर्डर में वाशिंगटन सुंदर और कॉलिन डी ग्रैंडहोम आ सकते हैं।। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल और पवन नेगी संभालेंगे, वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा टिम साउथी और उमेश यादव के कन्धों पर होगा।

दोनों टीमों की संभावित एकादश: 

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, युवराज सिंह , किरोन पोलार्ड,हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, मयंक मारकंडे ,मिचेल मैक्‍कलेनेघन और जसप्रीत बुमराह

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान) , एबी डिविलियर्स, शिमरोन हिटमायर, गुरकीरत सिंह मान , वाशिंगटन सुंदर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम , युजवेंद्र चहल, पवन नेगी, उमेश यादव और टिम साउदी।

मुकाबले के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स  

विकेट कीपर: दोनों टीमों के विकेट कीपर की बात की जाए, तो क्विंटन डी कॉक वर्तमान में पार्थिव पटेल से बेहतर फॉर्म में है, जिसके चलते उन्हें फैंटेसी लीग की टीम में जगह मिलनी पक्की है।

Advertisement

बल्लेबाज़: बल्लेबाज़: सलामी बल्लेबाज़ के रूप में रोहित शर्मा और विराट कोहली को चुना जा सकता है। मुंबई के ईशान किशन और युवराज सिंह मध्य क्रम में एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

आल राउंडर: मुंबई के हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पंड्या और बैंगलोर के कॉलिन डी ग्रैंडहोम को इस मुकाबले के लिए फैंटेसी लीग की टीम में शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाज़: मुंबई के जसप्रीत बुमराह और बैंगलोर के युजवेंद्र चहल, टीम साउदी का चुनाव ठीक साबित हो सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...