Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: मैच 8, सनराइजर्स हैदराबाद VS राजस्थान रॉयल्स, संभावित प्लेइंग इलेवन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स 

  • दोनों टीमें संतुलित नजर आती है, फैंटेसी टीम चयन ध्यान से करना जरूरी है
ANALYST
प्रीव्यू
Modified 20 Dec 2019, 22:20 IST

Enter caption

आईपीएल 2019 का दूसरा मुकाबला साल 2018 की उप विजेता टीम सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच के बीच हैदराबाद के राजीव गाँधी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। अब तक इन दोनों टीमों के बीच 9 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमे राजस्थान ने 4 और हैदराबाद ने 5 मुकाबले जीते हैं। 

आज इस लेख में हम दोनों ही टीमों के प्लेइंग इलेवन और मुकाबले के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताएंगे।

सनराइजर्स हैदराबाद

अगर हैदराबाद टीम की बात की जाए, तो दाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो के रूप में खेलते हुए नज़र आएँगे। मध्य क्रम में कप्तान केन विलियमसन, मनीष पांडे और युसूफ पठान टीम में नज़र आएँगे। लोअर मिडिल ऑर्डर में दीपक हूडा और विजय शंकर टीम का हिस्सा होंगे। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी लेग स्पिनर राशिद खान संभालेंगे वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और सिद्धार्थ कौल के कन्धों पर होगा।


Enter caption

राजस्थान रॉयल्स की बात करें, तो टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे और इंग्लिश विकेट कीपर - बल्लेबाज़ जोस बटलर सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेलते हुए नज़र आएँगे। मध्य क्रम में पूर्व ऑस्ट्रेलिआई कप्तान स्टीव स्मिथ, भारतीय बल्लेबाज़ संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी नज़र आ सकते हैं। लोअर मिडिल ऑर्डर में इंग्लिश खिलाड़ी बेन स्टोक्स ऑलराउंडर के रूप में खेलते हुए नज़र आएँगे। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी श्रेयस गोपाल और कृष्णप्पा गौतम पर होगी, वहीं तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा वरुण आरोन, जयदेव उनादकट और जोफ्रा आर्चर के कन्धों पर होगा।

मुकाबले के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स 

विकेट कीपर: दोनों टीमों के विकेट कीपर की बात की जाए, तो जोस बटलर वर्तमान में जॉनी बेयरस्टो से बेहतर फॉर्म में है, जिसके चलते उन्हें फैंटेसी लीग की टीम में जगह मिलनी पक्की है।

बल्लेबाज़: सलामी बल्लेबाज़ के रूप में डेविड वॉर्नर और अजिंक्य रहाणे को चुना जा सकता है। हैदराबाद के मनीष पांडे और राजस्थान के संजू सेमसन मध्य क्रम में एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

आल राउंडर: राजस्थान के बेन स्टोक्स और हैदराबाद के दीपक हूडा एवं विजय शंकर को इस मुकाबले के लिए फैंटेसी लीग की टीम में शामिल किया जा सकता है।

Advertisement

गेंदबाज़: राजस्थान के जयदेव उनादकट और हैदराबाद के राशिद खान एवं खलील अहमद का चुनाव ठीक साबित हो सकता है।

कप्तान और उप कप्तान: पहले मुकाबले में अच्छी फॉर्म में दिखे डेविड वार्नर को कप्तान और लेग स्पिनर राशिद खान को उप कप्तान के रूप में चुना जा सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 29 Mar 2019, 09:04 IST
Advertisement
Fetching more content...