रोमन रेंस (Roman Reigns)

रोमन रेंस (Roman Reigns)

Personal Information

Full Name लीटी जॉसेफ अनोआ'ई (Leati Joseph "Joe" Anoaʻi)
Date of Birth May 25, 1985
Nationality अमेरिका
Birth Place पेंसाकोला, फ्लोरिडा
Height 6 फुट 3 इंच
Weight 120 किलो
Current Team(s)
Theme Song Head of the Table
Debut November 18, 2012
Nickname ट्राइबल चीफ
Family Galina Becker (Spouse), Sika Anoaʻi (Father), Patricia A. Anoa'i (Mother)

रोमन रेंस News

Solo Sikoa को ट्राइबल चीफ मानने से इंकार करने के बाद WWE दिग्गज Paul Heyman ने Roman Reigns के साथ अपनी स्थिति पर किया बड़ा खुलासा Solo Sikoa को ट्राइबल चीफ मानने से इंकार करने के बाद WWE दिग्गज Paul Heyman ने Roman Reigns के साथ अपनी स्थिति पर किया बड़ा खुलासा
Solo Sikoa को ट्राइबल चीफ मानने से इंकार करने के बाद WWE दिग्गज Paul Heyman ने Roman Reigns के साथ अपनी स्थिति पर किया बड़ा खुलासा
12h
3 Superstars जो WWE SmackDown के ऐतिहासिक 1300वें एपिसोड में वापसी कर फैंस को बड़ा सरप्राइज दे सकते हैं 3 Superstars जो WWE SmackDown के ऐतिहासिक 1300वें एपिसोड में वापसी कर फैंस को बड़ा सरप्राइज दे सकते हैं
3 Superstars जो WWE SmackDown के ऐतिहासिक 1300वें एपिसोड में वापसी कर फैंस को बड़ा सरप्राइज दे सकते हैं
13h
3 WWE Superstars जिन्हें रिटायरमेंट से पहले Roman Reigns के खिलाफ एक मैच जरूर लड़ना चाहिए 3 WWE Superstars जिन्हें रिटायरमेंट से पहले Roman Reigns के खिलाफ एक मैच जरूर लड़ना चाहिए
3 WWE Superstars जिन्हें रिटायरमेंट से पहले Roman Reigns के खिलाफ एक मैच जरूर लड़ना चाहिए
17h
Roman Reigns का WWE WrestleMania मेन इवेंट में एक बार फिर होगा कट्टर दुश्मन से मैच, हुई चौंकाने वाली भविष्यवाणी Roman Reigns का WWE WrestleMania मेन इवेंट में एक बार फिर होगा कट्टर दुश्मन से मैच, हुई चौंकाने वाली भविष्यवाणी
Roman Reigns का WWE WrestleMania मेन इवेंट में एक बार फिर होगा कट्टर दुश्मन से मैच, हुई चौंकाने वाली भविष्यवाणी
18h
3 WWE Superstars जिन्होंने गंभीर बीमारी को मात देकर रिंग में जबरदस्त वापसी की है 3 WWE Superstars जिन्होंने गंभीर बीमारी को मात देकर रिंग में जबरदस्त वापसी की है
3 WWE Superstars जिन्होंने गंभीर बीमारी को मात देकर रिंग में जबरदस्त वापसी की है
19h

रोमन रेंस Videos

The Blue Meanie Isn't Surprised His Old Boss Paul Heyman Is Still On Top In WWE, Remembers ECW Days
video poster
12:31
The Blue Meanie Isn't Surprised His Old Boss Paul Heyman Is Still On Top In WWE, Remembers ECW Days
10 Times WWE Superstars Saved Their Opponents From Serious Injury
video poster
9:09
10 Times WWE Superstars Saved Their Opponents From Serious Injury
5 times fans threw objects at WWE Superstars
video poster
4:55
5 times fans threw objects at WWE Superstars
5 best WWE booking decisions in 2021 so far
video poster
7:10
5 best WWE booking decisions in 2021 so far
Kofi Kingston, Xavier Woods & others react to Big E winning Money in the Bank | WWE News Roundup
video poster
9:40
Kofi Kingston, Xavier Woods & others react to Big E winning Money in the Bank | WWE News Roundup

रोमन रेंस: A Brief Biography

रोमन रेंस (लीटी जॉसेफ अनोआ'ई) एक अमेरिकी पेशेवर रेसलर हैं जो 25 मई 1985 को फ्लोरिडा के पेन्सकोला में पैदा हुए। इस समय रोमन रेंस WWE का हिस्सा हैं और उनकी उम्र 37 साल है।


रोमन रेंस की मजेदार बात ये है कि उन्होंने अपना करियर रेसलिंग से नहीं बल्कि फुटबॉल से शुरू किया। साल 2007 में रोमन रेंस (Roman Reigns) ने अपना फुटबॉल करियर ऑफ सीजन में नेशन फुटबॉल लीग के मिनेसोटा वाइकिंग्स और जैक्सनविल जैगुआर के साथ किया था। उसके बाद साल 2008 में वो कैनाडा जा कर कैनेडियन फुटबॉल लीग के एडमोंटन एस्किमोस का हिस्सा बन गए। उस सीजन के अंत मे रोमन रेंस को रिलीज कर दिया गया और उनका फुटबॉल करियर वहीं खत्म हो गया।


रोमन रेंस फुटबॉल करियर




उसके बाद रोमन रेंस ने प्रोफेशनल रेसलिंग को अपना करियर चुना और साल 2010 में वो WWE से जुड़े। साल 2012 में उन्होंने सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ के साथ मिलकर द शील्ड के सदस्य के रूप में अपना मुख्य रोस्टर डेब्यू किया। 2014 में द शील्ड के टूटने के बाद रोमन रेंस सिंगल मैच में भाग लेने लगे।


रोमन रेंस अपने करियर में अभी तक 7 बार WrestleMania को मेन इवेंट कर चुके हैं। वो WWE के सबसे बड़े फेस हैं और उनके बिना कंपनी की कल्पना करना भी मुश्किल है।


WWE से जुड़ना


जुलाई 2010 में रोमन रेंस WWE से जुड़े और फिर उन्हें फ्लोरिडा चैंपियनशिप रेसलिंग (FCW) में भेजा गया। इसके बाद 9 सिंतबर 2010 को उन्होंने रोमन लीकी के नाम से अपना WWE डेब्यू किया।


अपने WWE डेब्यू सिंगल्स मैच में रिची स्टीमबोट के हाथों रोमन की हार हुई। कुछ मैच में हार के बाद रोमन रेंस को उनकी पहली हीट नसीब हुई। साल 2011 में वो डोनी मार्लो के साथ मिलकर टैग टीम बनाई और केल्विन रेंस और बिग ई लैंगस्टन को FCW टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चुनौती दी लेकिन उसमें वो नाकाम रहे।

सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ को दी मात


साल 2012 में लीकी ने उस समय के FCW चैंपियन लियो क्रुगर को एक टैग टीम मैच में पिन किया। इस मैच के बाद से रोमन के करियर ने नया मोड़ लिया और फिर FCW हैवीवेट चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए हुए ट्रिपल थ्रेट मैच में उन्होंने डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस को हराया। लेकिन फिर अगले हफ्ते वो क्रुगर को हराकर खिताब जीतने में नाकाम रहे। इसके बाद उन्होंने माइक डाल्टन के साथ मिलकर टैग टीम खिताब जीता।


जब WWE ने FCW का नाम बदलकर WWE NXT रखा, तब रोमन लीकी ने भी अपना नाम बदलकर रोमन रेंस किया और 31 अक्टूबर को डेब्यू करते हुए सीजे पार्कर को हराया। उन्होंने चेस डोनोवन को हराया और फिर डिवीज़न में दिसंबर 5 को अपना आखिरी NXT मैच गेविन रीड्स के खिलाफ लड़ा और उसमें जीत दर्ज की।


WWE मेन रोस्टर डेब्यू


रोमन रेंस ने अपना मुख्य रोस्टर डेब्यू डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस के साथ मिलकर द शील्ड के रूप में किया। सर्वाइवर सीरीज के मेन इवेंट में WWE चैंपियनशिप के लिए सीएम पंक, जॉन सीना और रायबैक के बीच चल रहे ट्रिपल थ्रेट मैच में तीनों ने दस्तक दी। दर्शकों के बीच से निकलते हुए तीनों ने रायबैक पर हमला किया।


The Shield Main roster Debut



थके हुए रायबैक यहां कुछ नहीं कर सके और तीनों डेब्यू कर रहे स्टार्स उन्हें बेरहमी से मारते रहे। तीनों ने मिलकर रायबैक को कमेंट्री पर पटक दिया, जो आगे जाकर उनका फिनिशिंग मूव बना। इस दखल की मदद से पंक ने अपना खिताब बचाया।


द शील्ड


सर्वाइवर सीरीज के बाद हुए रॉ में द शील्ड ने अपना हमले का जवाब देते हुए बताया कि उन्होंने अन्याय के खिलाफ लड़ने की शपथ ली। उन्होंने अपने आप को 'हाउंड्स ऑफ जस्टिस' बताया। लेकिन कई मौकों पर ये टीम सीएम पंक के विरोधी पर हमला करने आ जाती थी, जिसमें रायबैक और टीम हैल नो शामिल है।


इसके बाद TLC पीपीवी में द शील्ड और सीएम पंक के तीन विरोधी के बीच मैच हुआ और ये द शील्ड का पहला मेन रोस्टर मैच था। इसके बाद भी द शील्ड, सीएम पंक के विरोधी पर हमला करते रही, जिसमें 28 जनवरी 2013 को उन्होंने द रॉक पर हमला किया जो रोमन रेंस के कजिन हैं। उसके बाद रॉ के एपिसोड में पता चला कि सीएम पंक और उनके मैनेजर पॉल हेमन, द शील्ड को इस काम के लिए पैसे दिया करते थे।


फिर इस तिकड़ी ने पंक से अपना नाता तोड़ा और जॉन सीना, रायबैक और शेमस के खिलाफ अपना फिउड शुरू किया। 17 फरवरी को एलिमिनेशन चैम्बर में उनकी भिड़ंत हुई जिसमें द शील्ड की जीत हुई। उसके बाद रॉ में उन्होंने अपना पहला मैच रायबैक, शेमस और क्रिस जैरिको के खिलाफ लड़ा और उसे जीता।


द शील्ड के सदस्य रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़




द शील्ड को हराने के लिए शेमस ने रैंडी ऑर्टन और बिग शो के साथ टीम बनाई और रेसलमेनिया 29 में उनकी भिड़ंत हुई जिसमें द शील्ड की जीत हुई। उसके बाद हुए रॉ में द शील्ड ने अंडरटेकर पर हमला किया जिसे टीम हैल नो ने उन्हें रोका।


इसके बाद 22 अप्रैल 2013 को सिक्स मैन टैग टीम मैच हुआ जिसमें द शील्ड की जीत हुई। 13 मई 2013 को द शील्ड के जीत के रथ पर लगाम लगा जब डिसक्वालीफिकेशन से एलिमिनेशन टैग टीम मैच में जॉन सीना, केन और डेनियल ब्रायन की टीम के हाथों हारें।


एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में रोमन रेंस ने सैथ रॉलिंस के साथ मिलकर टैग टीम बनाई और अपना पहला खिताब जीता। उसके बाद टीम हैल नो के खिलाफ उन्होंने 27 मई 2013 को हुआ रीमैच भी जीता। दोनों ने अपना खिताब डेनियल ब्रायन और रैंडी ऑर्टन के खिलाफ पेबैक में, मनी इन द बैंक पीपीवी में द उसोज़ के खिलाफ और फिर नाइट ऑफ चैंपियंस में प्राइम टाइम प्लेयर्स के खिलाफ अपना खिताब डिफेंड किया।


अगस्त के महीने में स्टोरीलाइन में बदलाव के लिए द शील्ड, ट्रिपल एच और अथॉरिटी के लिए काम करने लगी। उसके बाद दोनों अपना खिताब कोड़ी रोड्स और गोल्डस्ट के हाथों नो डिसक्वालिफिकेशन मैच में इसे हार गए जिसमें द बिग शो ने दखल दिया। रीमैच में भी उनकी हार हुई। सर्वाइवर सीरीज पीपीवी में 5 ऑन 5 एलिमिनेशन टैग टीम मैच में रोमन रेंस द शील्ड के एकमात्र बचे सदस्य थे और वहां उन्होंने रिकॉर्ड बनाते हुए चार विरोधी को एलिमिनेट किया। रॉयल रम्बल में रोमन रेंस 15वें स्थान पर एंट्री की और रिकॉर्ड बनाते हुए 12 स्टार्स को बाहर किया और फिर बतिस्ता के हाथों एलिमिनेट हुए।


रेसलमेनिया XXX के पहले द शील्ड ने जैरी लॉलर पर हमला किया लेकिन फिर केन पर टर्न हो गए। जिसके बाद वो लगातार केन पर हमला करने लगे। केन की मदद करने न्यू ऐज आउटलॉ आ गए। जिसके बाद पीपीवी में दोनों के बीच मैच हुआ और वहां शील्ड की जीत हुई।


केन के खिलाफ फिउड के बाद एक बार फिर एवोल्यूशन बनी जिसे द शील्ड ने एक्सट्रीम रूल्स और पेबैक पर हरा दिया। बतिस्ता द्वारा कंपनी छोड़ने के बाद ट्रिपल एच ने अपना प्लान B अपनाया जिसमें सैथ रॉलिंस अपने भाइयों पर टर्न होते हुए द शील्ड को तोड़ा।


सिंगल्स रेसलर के रूप में काम


द शील्ड के टूटने के बाद रोमन रेंस खिताबी मैच का हिस्सा बन गए। मनी इन द बैंक में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए हुए लैडर मैच में वो खिताब जीतने से चूक गए। अगले पीपीवी बैटल ग्राउंड में हुए फेटल फोर वे मैच में उन्हें वापस खिताब जीतने का मौका मिला लेकिन इस बार फिर उनकी हार हुई। इसके बाद रोमन रेंस का रैंडी ऑर्टन के साथ फिउड शुरू हुआ, जिस वजह से समरस्लैम में दोनों आमने-सामने आए और रोमन रेंस ने रैंडी ऑर्टन को मात दी।

इसी बीच शील्ड को धोखा देने के लिए एम्ब्रोज़ और रॉलिंस का फिउड चल रहा था जिसमें एम्ब्रोज़ चोटिल हो गए तो उनकी जगह रोमन रेंस को लेनी पड़ी। नाइट ऑफ चैंपियंस में दोनों का मुकाबला तय हुआ लेकिन उसके पहले रोमन रेंस बीमार पड़ गए और अनियमित समय के लिए रेसलिंग से दूर हो गए।


TLC में रेंस ने वापसी करते हुए जॉन सीना की मदद की और बिग शो और सैथ रॉलिंस पर हमला किया। इसके बाद कई मैच में रोमन रेंस का सामना बिग शो से हुआ जिसमें रोमन रेंस की जीत हुई।




2015 के रॉयल रम्बल में रोमन रेंस ने 19वें स्थान पर एंट्री की और उसे जीतते हुए रैसलमेनिया 31 के मुख्य इवेंट के लिए जगह बनाई। उसके बाद रोमन रेंस को फास्टलेन पीपीवी में डेनियल ब्रायन के खिलाफ अपना डिफेंड करना पड़ा और वो इसमें कामयाब रहे। रैसलमेनिया 31 में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस ने अपना MITB ब्रीफ़केस कैश इन करते हुए रेंस को पिन किया और खिताब जीता।


अप्रैल 2015 में रोमन रेंस की दुश्मनी वापस बिग शो से शुरू हुई जिसके बाद एक्सट्रीम रूल्स में दोनों के बीच लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच हुआ। पेबैक पीपीवी में हुए फैटल फोर वे मैच में रोमन रेंस रॉलिंस के खिलाफ खिताब जीतने से चूक गए। उसके बाद वो मनी इन द बैंक पीपीवी का हिस्सा बने जिसमें ब्रे वायट ने उनपर हमला कर दिया और उनकी हार हुई।


बैटलग्राउंड में रोमन रेंस की ब्रे वायट के हाथों हार हुई। नाईट ऑफ चैंपियंस में रोमन रेंस ने डीन एम्ब्रोज़ और क्रिस जैरिको के साथ टीम बनाई लेकिन उन्हें ब्रे वायट, ल्यूक हार्पर और ब्रॉन स्ट्रोमैन के हाथों हार मिली। हैल इन ए सैल में रेंस ने वायट को हराया।


WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन


26 अक्टूबर 2015 को हुए रॉ में रोमन रेंस अल्बर्टो डेल रियो, डॉल्फ ज़िगलर और केविन ओवंस के खिलाफ फैटल फोर वे मैच का हिस्सा बने। इस मैच का विजेता WWE हैवीवेट चैंपियनशिप का नंबर 1 कंटेंडर बनने वाला था। रेंस ये मैच जीत गए और फिर सैथ रॉलिंस के चोटिल होने की वजह से उन्हें खिताब छोड़ना पड़ा। नए चैंपियन के लिए एक टूर्नामेंट रखा गया और ट्रिपल एच ने रेंस को उसमें अथॉरिटी से जुड़कर सीधे फाइनल खेलने की पेशकश की।


रेंस ने ये पेशकश ठुकरा दी और टूर्नामेंट में लड़कर पहली बार WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम की। ट्रिपल एच, रोमन रेंस को बधाई देने रिंग में गए और फिर रेंस को स्पीयर देते हुए नीचे गिरा दिया। शेमस ने तुरंत इसपर अपना MITB कैश इन करते हुए रेंस का खिताबी दौर खत्म किया।


TLC पीपीवी में रोमन रेंस की शेमस के हाथों हार हुई जब इस मैच में अल्बर्टो डेल रियो और रूसेव ने दखल दिया। अगली रात रॉ में मिस्टर मैकमैहन ने रोमन रेंस को खिताब जीतने का एक और मौका दिया। उस मैच में मिस्टर मैकमैहन, डेल रियो और रूसेव के दखल के बावजूद रेंस ने खिताब अपने नाम किया।


रोमन रेंस वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन




4 जनवरी 2016 को हुए रॉ में रोमन रेंस ने एक बार फिर शेमस के खिलाफ अपना खिताब डिफेंड किया। जिसके बाद ट्रिपल एच ने रॉयल रम्बल पीपीवी में रोमन रेंस को खिताब डिफेंड करने पर मजबूर किया और उस इवेंट को ट्रिपल एच ने अपने नाम किया।


फास्टलेन पीपीवी में रैसलमेनिया 32 में WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के नंबर एक कंटेंडर बनने के लिए रोमन रेंस, ब्रॉक लैसनर और डीन एम्ब्रोज़ के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच रखा गया, जिसे रोमन रेंस ने अपने नाम किया। रैसलमेनिया के मेन इवेंट में रेंस ने खिताब वापस अपने नाम किया। एक्सट्रीम रूल्स और पेबैक पीपीवी में रोमन रेंस ने एजे स्टाइल्स के खिलाफ अपना खिताब डिफेंड किया लेकिन मनी इन द बैंक में सैथ रॉलिंस के खिलाफ उनकी हार


ग्रैंड स्लैम


WWE चैंपियनशिप हारने के बाद और यूनिवर्सल चैंपियनशिप का कंटेंडर न बन पाने के बाद रोमन रेंस ने रुसेव को यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए चुनौती दी। समरस्लैम में दोनों की भिड़ंत का कोई नतीजा नहीं निकला। उसके बाद रूसेव की वजह से रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप के नंबर एक कंटेंडर नहीं बन पाए। क्लैश ऑफ चैंपियंस में रेंस ने रूसेव को हराकर WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप अपने नाम किया।


28 नवंबर को हुए रॉ में रोमन रेंस ने यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवंस को नॉन टाइटल मैच में हराया जिसके बाद उन्हें खिताब को चुनौती देने का एक मौका मिला। रोडब्लॉक पर दोनों की भिड़ंत हुई जिसमें क्रिस जैरिको ने केविन ओवंस पर हमला करते हुए रेंस को जीतने से रोका। 9 जनवरी 2017 के एपिसोड में रेंस अपना US चैंपियनशिप क्रिस जैरिको के हाथों हार गए।


इसके बाद रेंस और ओवंस के बीच रॉयल रम्बल में नो डिसक्वालिफिकेशन मैच हुआ जिसमें ब्रॉन स्ट्रोमैन के दखल की वजह से रेंस हार गए। रॉयल रम्बल में 30वें स्थान पर एंट्री करते हुए रेंस को रैंडी ऑर्टन ने एलिमिनेट किया।


रैसलमेनिया 33 में रोमन रेंस का सामना दिग्गज अंडरटेकर से हुआ जिसमें रेंस ने उन्हें हरा दिया। ऐसा करने वाले वो दूसरे रैसलर बने।


एक्सट्रीम रूल्स में रोमन रेंस फैटल फाइव वे मैच का हिस्सा थे जिसमें उनकी हार हुई। 19 जून 2017 को हुए रॉ में रेंस ने बनने वाले यूनिवर्सल चैंपियन को समरस्लैम में चुनौती दी लेकिन वहां वापसी कर रहे ब्रॉन स्ट्रोमैन ने उनपर हमला कर दिया। ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर में दोनों के बीच एम्बुलेंस मैच हुआ जिसमें रोमन रेंस की हार हुई।


अक्टूबर के महीने में द मिज़, बो डैलस, कर्टिस एक्सेल, शेमस और सिजेरो के खिलाफ विवाद के चलते रोमन रेंस अपने शील्ड भाई डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस से वापस जुड़ गए और दर्शकों को शील्ड रीयूनियन देखने मिला। TLC में दोनों टीमों के बीच मैच तय हुआ लेकिन बीमार होने की वजह से रेंस इस मैच में भाग न ले सकें। उसके बाद रोमन रेंस ने द मिज़ को हराकर IC चैंपियनशिप अपने नाम की और ग्रैंडस्लैम चैंपियन बने। वो 17वें ग्रैंडस्लैम चैंपियन बने। रॉ की 25वीं सालगिरह पर हुए मैच में रोमन रेंस खिताब द मिज़ के हाथों हा


यूनिवर्सल चैंपियनशिप की रेस


रॉयल रम्बल में रेंस को शिंस्के नाकामुरा ने एलिमिनेट कर दिया। वो द मिज़ से IC चैंपियनशिप वापस जीतने में असफल हुए। एलिमिनेशन चैम्बर में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए नंबर एक कंटेंडर मैच को रोमन रेंस ने अपने नाम किया। उसके बाद रोमन रेंस का सामना चैंपियन ब्रॉक लैसनर से रैसलमेनिया 34 में हुआ जिसमें छह F5 खाने के बाद रोमन रेंस की हार हुई। ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल में दोनों के बीच स्टील केज में रीमैच हुआ जिसमें रेंस ने लैसनर को स्पीयर देते हुए रिंग तोड़ दिया। समरस्लैम पीपीवी में उन्होंने वापस ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती दी और उसमें जीत हासिल करते हुए पहली बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की। लेकिन फिर 22 अक्टूबर 2018 को हुए रॉ में रोमन रेंस ने अपनी ल्यूकेमिया बीमारी का खुलासा करते हुए खिताब छोड़ दिया


रोमन रेंस और फिल्में



Roman reigns the rock hindi




रोमन रेंस कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। 2016 की मूवी काउंटडाउन का वो हिस्सा थे। इसके अलावा वो द जेटसन्स एंड WWE: रोबो-रैसलमेनिया का भी हिस्सा थे। 2019 में द रॉक के साथ वो फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रेंचाइज़ी की 'हॉब्स एंड शॉ' फिल्म में भी नजर आए थे।


परिवार



Roman reigns wife hindi




रोमन रेंस आधे समोअन और आधे इटालियन परिवार से हैं। रैसलिंग करना उनके खून में है क्योंकि उनके पिता सिका अनोई और भाई रोसी भी रैसलर हैं। पूर्व रैसलर्स जैसे योकोजूना, रिकिशी, उमागा, द रॉक और द उसोज़ के वो रिश्तेदार हैं।


दिसंबर 2014 में उनकी शादी गलिना जोली बेकर से उनकी शादी हुई। उनकी एक बेटी है जोली। 2016 में रेंस की पत्नी ने जुड़वे बच्चों को जन्म दिया।


फिनिशिंग मूव एंड सिग्नेचर मूव


-मोमेंट ऑफ साइलेंस

-स्पीयर

-सामोन ड्रॉप

-सुपरमैन पंच

-मल्टीप्ल कॉर्नर क्लोथ्सलाइन


एंट्रेंस थीम


-स्पेशल ओप बाय जिम जोहनस्टोन (द शील्ड के लिए)

-द रुथ रेंस बाय जिम जोहनस्टोन

FAQs

The real name of WWE Superstar Roman Reigns is Leati Joseph "Joe" Anoaʻi
Reportedly, Roman Reigns makes around $5 Million in WWE.  
Roman Reigns' theme song Head of the Table is created by CFO$.
Roman Reigns had Leukemia.
The size of Roman Reigns' biceps is about 20 inches.
Roman Reigns is billed at 6 ft 3 in (191 cm) in WWE. 
App download animated image Get the free App now