Create
Notifications

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 21 फरवरी 2018

मयंक मेहता

मैं एलिमिनेशन चैंबर मैच जीतूंगा और फिर रैसलमेनिया 34 को हैडलाइन करूंगा: रोमन रेंस

सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस के अलावा मैच में जॉन सीना को भी एलिमिनेट किया। द आर्किटेक्ट ने इस जबरदस्त मैच में 1 घंटे 5 मिनट का समय बिताया। WWE रॉ के इतिहास में पहली बार हुआ था, जब किसी रैसलर ने 1 घंटे से लंबा मैच लड़ा। रोमन रेंस ने ट्वीट करके सैथ रॉलिंस की तारीफ की और एलिमिनेशन चैंबर मैच में अपनी जीत का दावा किया।


सीएम पंक द्वारा किए गए ट्वीट से फैंस हुए बेहद उत्साहित, बाद में सच आया सामने

सीएम पंक रैसलिंग फैंस के बीच कितने पॉपुलर हैं, इस बात को शायद बताने की जरूरत नहीं है। रॉ, स्मैकडाउन के अलावा बड़े पीपीवी में भी पंक के चैंट्स सुनाई देना बड़ी ही आम बात है। रैसलिंग फैंस पंक की काफी समय के रैसलिंग रिंग में वापसी की उम्मीद कर रहे हैं। द कल्ट ऑफ पर्सनैलिटी सीएम पंक द्वारा किए गए ट्वीट के बाद फैंस उत्साहित हो गए और उन्हें लगा कि सीएम पंक किसी रैसलिंग मैच का हिस्सा बन सकते हैं। सीएम पंक ने ट्वीट करते हुए लिखा, "हाल ही में काफी लोग पूछ रहे थे कि क्या मैं "In" हूं।


Raw में सैथ रॉलिंस द्वारा रोमन रेंस और जॉन सीना को हराने की वजह का खुलासा

इस हफ्ते हुई रॉ को जिसने भी देखा वो सैथ रॉलिंस का कायल हो गया। सैथ रॉलिंस ने गौंटलेट मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए रोमन रेंस और जॉन सीना को एलिमिनेट किया। सैथ रॉलिंस ने इस मैराथन मैच में 1 घंटे और 5 मिनट का समय बिताया और आखिर में जाकर वो इलायस के हाथों एलिमिनेट हुए। अब ऐसा लग रहा है कि सैथ रॉलिंस के लिए अच्छी चीज़ें होने वाली हैं।


ऑफ एयर होने के बाद SmackDown में क्या हुआ ?

WWE बहुत लंबे समय से रॉ और स्मैकडाउन के खत्म होने के बाद मैच या सैगमेंट कराती है। इन्हें डार्क मैच या डार्क सैगमेंट के नाम से जाना जाता है क्योंकि इन्हें टीवी पर प्रसारित नहीं किया जाता। डार्क मैच में हमेशा से ही बेबीफेस सुपरस्टार की जीत होती है, ताकि एरीना से जाने वाले फैंस खुश होकर शो से जाएं।


WrestleMania 34 में होने वाले चैंपियनशिप टूर्नामेंट की लाइनअप सामने आई

पूर्व चैंपियन एंजो अमोरे को WWE से निकाले जाने के बाद से इस समय कोई भी क्रूजरवेट चैंपियन नहीं है। हालांकि रॉयल रंबल के बाद हुए 205 लाइव के पहले एपिसोड में नए जनरल मैनेजर ड्रेक मैवेरिक ने नए चैंपियन को ढूंढ़ने के लिए एक टूर्नामेंट का एलान किया था, जिसका फाइनल रैसलमेनिया 34 में होगा।


मिक्स्ड मैच चैलेंज: शार्लेट फ्लेयर और बॉबी रूड ने दर्ज की धमाकेदार जीत

इस हफ्ते हुए मिक्स्ड मैच चैलेंज के पहले राउंड के आखिरी मैच में अपोलो क्रूज और नाया जैक्स का मैच हुआ शार्लेट फ्लेयर और बॉबी रूड के खिलाफ। शार्लेट और रूड ने सबसे पहले मैच में एंट्री की और वो इस मैच में Girl Up initiative को रिप्रजेंट कर रहे थे। इसके बाद नाया जैक्स और अपोलो ने रिंग में टाइटस वर्ल्ड वाइड के साथ रिंग में एंट्री की। हालांकि नाया बिल्कुल भी टाइटस और डैना ब्रुक से खुश नजर नहीं आ रही थीं। यह दोनों Susan G Komen को रिप्रजेंट कर रहे थे ।


Elimination Chamber में बड़े चैंपियनशिप मुकाबले का हुआ एलान

इस हफ्ते रॉ में शेमस और सिजेरो को अपोलो और टाइटस ओ नील ने हरा दिया। लेकिन इसका अच्छा इनाम उन्हें मिला हैं। शेमस और सिजेरो को वो अब रॉ टैग टीम टाइटल के लिए चैलेंज करेंगे।


WWE Raw में इतिहास रचने के बाद सैथ रॉलिंस का बड़ा बयान सामने आया

WWE ने इस हफ्ते की रॉ के लिए एलिमिनेशन चैंबर मैच में शामिल होने वाले सभी 7 सुपरस्टार्स के बीच गौंटलेट मैच का एलान किया था। इस मैच की शुरूआत करने वाले सैथ रॉलिंस ने भी 1 घंटे तक रिंग में टिकते हुए वो कारनामा किया, जो रॉ के पिछले 25 सालों के इतिहास में कोई दूसरा सुपरस्टार नहीं कर पाया।


WWE को तगड़ा झटका, Elimination Chamber के टिकट की बिक्री में आई भारी कमी

रैसलमेनिया से पहले रॉ ब्रांड का अंतिम पीपीवी एलिमिनेशन चैंबर अगले हफ्ते होगा। लेकिन एलिनिमेशन चैंबर से पहले कोई अच्छी खबर सामने नहीं आ रही है। इस इवेंट में टिकटों की बिक्री अभी तक नहीं हो पाई। टिकटों की ब्रिक्री जिस हिसाब से होनी चाहिए थी वो अभी तक नहीं हो पाई हैं। जबकि रोंडा राउजी के लिए पहले ही एलान कर दिया गया है कि वो WWE कॉन्ट्रैक्ट साइन करेंगी।


पूर्व चैंपियन ने अपने रिलेशनशिप स्टेटस के बारे में जानकारी दी

WWE विमेंस रॉयल रंबल मैच में इस बार एलिसा फॉक्स नहीं थी। इंजरी के कारण वो बाहर हो गई थी। हालांकि उनकी इंजरी के बारे में अभी तक कोई भी अपडेट सामने नहीं आया हैं। लेकिन रिलेशनशिप के लेकर खबर उनकी जरूर सामने आई हैं।


Fastlane के लिए दो बड़े चैंपियनशिप मैच का हुआ एलान

WWE

फास्टलेन पीपीवी का काउंटडाउन शुरु हो गया है। इसके बाद रैसलमेनिया पर सभी की निगाहें होंगी। फास्टलेन के लिए लगभग मैच कार्ड तैयार हो गया है और बचीकुची कसर इस हफ्ते के एपिसोड में देखने को मिल गई है। इस हफ्ते फास्टलेन के लिए दो बड़े मुकाबलों का एलान हुआ हैं। द न्यू डे ने नंबर वन कंटेंडर मैच में शेल्टन बैंजामिन और चैड गेबल को हरा कर जीत दर्ज की और खुद को पीपीवी के लिए क्वालिफाइ किया। अब द न्यू डे का सामना ब्लू ब्रांड की टैग टीम चैंपियनशिप के लिए द उसोज के खिलाफ होगा।


सैमी जेन के भावुक बयान से बैकस्टेज रो पड़े सुपरस्टार केविन ओवंस

WWE स्मैकडाउन में सैमी जेन और केविन ओवंस की दोस्ती को काफी पंसद किया जा रहा है। केविन ओवंस की दोस्ती में अगर कोई विलन बना है तो वो कोई और नहीं शेन मैकमैहन है। हालांकि लाख कोशिशों के बाद भी शेन इनकी दोस्ती में दरार नहीं ला पा रहे है। वहीं इस हफ्ते सैमी ने एक बयान से अपने दोस्त की आंखे नम कर दी।


Fastlane में यूएस चैंपियन बॉबी रुड के लिए विरोधी तय

स्मैकडाउन के पीपीवी फास्टलेन को अभी वक्त है उससे पहले शेन मैकमैहन और डेनियल ब्रायन को मैच कार्ड की चिंता सता रही है। पहले ये दोनों चैंपियनशिप के लिए फेटल 5वे का एलान कर चुके हैं जबकि अब बाकी मैच के लिए विचार विमर्श हो रहा है। कुछ मैच को लेकर जहां ब्रायन खुश नहीं है तो कुछ मुकाबलों पर शेन की सहमति नहीं है।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...