Create
Notifications
Advertisement

WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 11 अप्रैल, 2019

  • पूरे दिन की तमाम बड़ी WWE खबरें एक ही जगह पढ़ें
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 11 Apr 2019, 18:23 IST

Enter caption

WWE छोड़कर जा रहे डीन एम्ब्रोज़ को विरोधी कंपनी से मिला 41 करोड रूपयों का ऑफर

डीन एम्ब्रोज़ के WWE पूरी तरह से छोड़ने से पहले ही उन्हें एक बहुत ही बड़ा ऑफर मिला है। Slice Wrestling के मुताबिक, ऑल एलीट रैसलिंग (AEW) ने डीन एम्ब्रोज़ को 6 मिलियन डॉलर यानी करीब 41 करोड से ज्यादा का ऑफर दिया है। सबसे दिलचस्प बात ये है कि इतनी बड़ी रकम WWE में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस को भी नहीं मिलती। इस डील की एक और खासियत ये है कि इसमें डीन एम्ब्रोज़ को कम काम करना पड़ेगा।


पूर्व WWE चैंपियन रे मिस्टीरियो ने अपने भविष्य के बारे में बात की

रैसलिंग लैजेंड रे मिस्टीरियो ने कहा, "मैंने न केवल रैसलिंग का विकास होते देखा है, बल्कि इस दौरान उन्होंने इसे जिया भी है। इतने सालों मे रैसलिंग काफी बदल चुकी है और मुझे खुद रैसलिंग करते हुए 30 साल से अधिक हो गए हैं। भले ही उन्होंने 14 साल की उम्र में रैसलिंग इंडस्ट्री में डेब्यू कर लिया था, परंतु ऐसा करने के लिए किसी ने उन पर दवाब नही बनाया था, बल्कि मैं खुद इस खेल का हिस्सा बनना चाहते थे।" इस इंडस्ट्री में आते ही उन्हें कई मौके मिले, और उन्होंने इन मौकों को भुनाया भी, और यही वो चीज थी जिसने उन्हें उस उम्र में दूसरो बच्चों से अलग नजरिये से दुनिया देखने में मदद की।


बिना पैरों वाले रैसलर के रिंग में गजब कारनामे, बिना रैसलरों के रिंग में हुआ 'अदृश्य मैच'

आपने तमाम रैसलिंग मुकाबले देखे होंगे, तमाम रैसलर्स और उनके मूव्स को देखा होगा। रैसलिग में रेफरी की भूमिका काफी अहम होती है और रेफरी दो रैसलर्स के बीच हमेशा बना रहता है, लेकिन क्या आपने कभी देखा है कि रिंग में रेफरी अदृश्य मैच करवा रहा हो? वैसे तो हमें पूरा भरोसा है कि आपने ऐसा कोई मैच नहीं देखा होगा और इसलिए हम लेकर आए हैं आपके लिए ऐसे ही एक रैसलिंग इवेंट से कुछ वीडियो, जहां आपको ऐसी चीजें देखने को मिलेंगी कि आपको अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हो सकेगा।


WrestleMania 35 के बाद लगा WWE को बहुत बड़ा झटका

इस हफ्ते रॉ की व्यूअरशिप पिछले कुछ सप्ताह के मुक़ाबले अधिक रही है। लेकिन अगर रैसलमेनिया से अगली रॉ की बात करें, तो 8 अप्रैल की रॉ की व्यूवरशिप रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुँच चुकी है। इस हफ्ते रॉ ने औसतन करीब 2.92 मिलियन व्यूवरशिप बटोरी, लेकिन यह भी सच है कि यह संख्या रैसलमेनिया से अगली रॉ के इतिहास की सबसे कम है।


द शील्ड के बाद WWE को मिल सकता है एक बड़ा ग्रुप

Advertisement

WWE ने अगले हफ्ते राॅ और स्मैकडाउन में होने वाले सुपरस्टार शेकअप के लिए काफी सरप्राइज तैयार कर रखा है। अगले हफ्ते कई ऐसी चीजे होने वाली हैं, जो दर्शकों को अपने सीटों से उठने पर मजबूर कर देंगी। जहाँ कई बड़े सुपरस्टार्स के एक ब्रांड से दूसरे ब्रांड में शिफ्ट होने की अफवाह है, वहीं WWE के एक लोकप्रिय सुपरस्टार ने ट्विटर के जरिये यह संकेत देने की कोशिश की है कि अगले हफ्ते सुपरस्टार शेकअप के दौरान बड़ा रीयूनियन हो सकता है।


काश जॉन सीना के साथ एक और मैच लड़ पाता- कर्ट एंगल

एंगल ने हाल ही में अपनी और सीना की एक बैकस्टेज फोटो पोस्ट की है। पूर्व ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट का कहना है कि यह बेहद शनादार बात है कि हम दोनों ने एक ही रात रुथलेस अग्रेशन एरा को याद किया। कर्ट ने यह भी कहा कि वह एक और बार सीना से लड़ने के इच्छुक थे। हालांकि, अब एंगल के पास सीना से लड़ने का मौका नहीं है क्योंकि एंगल ने रैसलमेनिया 35 के स्टेज पर रैसलिंग से संन्यास ले लिया।


WWE छोड़ने के बाद अब डीन एम्ब्रोज़ कहां जाएंगे और क्या करेंगे ?

रैसलमेनिया 35 में डीन एम्ब्रोज़ के लिए कोई मैच बुक नहीं किया और उन्हें लेकर कोई कहानी नहीं बनाई गई। इसके बाद दर्शक डीन से किसी मैच में दखल देने की उम्मीद कर रहे थे लेकिन वो भी नहीं हो पाया।


'ट्रिपल एच ने मुझे स्टार बनाया है'

बतिस्ता ने लिखा, "मैंने पहले भी कहा है और अब भी कहूंगा कि ट्रिपल एच ने मुझे स्टार बनाया है। ये पोस्ट करने के लिए आपका शुक्रिया। मुझे मेरी और ट्रिपल एच की दुश्मनी पर गर्व है।"


डीन एम्ब्रोज़ के जाने के बाद द शील्ड को मिला नया सदस्य

इस हफ्ते रॉ के बाद कंपनी ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें शील्ड के साथी सैथ रॉलिंसऔर रोमन रेंस, डीन एम्ब्रोज़ को फेयरवेल विश कर रहे थे। इस समय उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, डीन के जाने से शील्ड ग्रुप अधूरा हो गया है, लेकिन कंपनी ने उनकी जगह ब्रॉन स्ट्रोमैन को लाकर शील्ड को और बेहतर कर दिया है।


विंस मैकमैहन ने WrestleMania 35 से एक दिन पहले गुस्से में आकर कर्मचारी को निकाला

आपको बताते चलें कि डीएक्स इस साल हॉल ऑफ़ फेम का हिस्सा बन गया और उस दौरान ट्रिपल एच ने इस बात का मज़ाक बनाया कि विंस को इस स्पीच में अपना नाम लिया जाना पसंद नहीं है, जिसके बाद ग्रुप ने अपने तरीके से इस बात का इस्तेमाल किया।


 डीन एम्ब्रोज़ के WWE से जाने को लेकर बड़ी अहम जानकारी सामने आई

Cagesidesideseats.com के अनुसार, डीन एम्ब्रोज़ अप्रैल के अंत में WWE रिंग में नजर आ सकते हैं। बेशक वो रॉ रोस्टर को अलविदा कह चुके हैं, परन्तु इस रिपोर्ट के अनुसार, डीन WWE के अन्य इवेंट्स में नजर आ सकते हैं। यदि यह रिपोर्ट सही है, तो उनके फैंस के लिए इससे अच्छी खबर शायद फिलहाल कोई नहीं हो सकती।

Published 11 Apr 2019, 18:23 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit