क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 17 सितम्बर 2020

रोहित-कोहली
रोहित-कोहली

विराट कोहली ने खाली स्टेडियम को लेकर दिया बयान

विराट कोहली आईपीएल में खेलें को लेकर कमर कस चुके हैं। विराट कोहली का जोश काफी ऊँचा नजर आ रहा है। आईपीएल में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने खाली स्टेडियम में खेलने को लेकर बयान दिया है। विराट कोहली ने कहा कि टीम खुश है और खाली स्टेडियम में भी खेलने से प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

इंग्लैंड के खिलाड़ी डेविड विली हुए कोरोना संक्रमित

इंग्लैंड के ऑल राउंडर डेविड विली कोरोना संक्रमित हो गए हैं। यॉर्कशायर की तरफ से इस बारे में घोषणा की है। डेविड विली के अलावा टीम के तीन अन्य खिलाड़ी उनके सम्पर्क में आए थे और सभी को आइसोलेट कर दिया गया है। सभी वाइटेलिटी ब्लास्ट ग्रुप गेम्स से बाहर हो गए हैं। बाद में डेविड विली ने खुद ट्विटर पर अपने संक्रमित होने की जानकारी भी दी।

बाबर आजम ने जड़ा तूफानी शतक, छक्कों की बारिश

बाबर आजम को इस समय बेस्ट बल्लेबाजों में गिना जाता है लेकिन टी20 क्रिकेट को लेकर कहा जाता है कि बाबर आजम तेज नहीं खेलते। हालांकि बाबर आजम का औसत टी20 क्रिकेट में पचास का है। इस बीच टी20 क्रिकेट में बाबर आजम के बल्ले से एक ताबड़तोड़ शतक निकला है। बाबर आजम ने 62 गेंदों पर नाबाद 114 रनों की पारी खेली है।

आईपीएल 2020 - राजस्थान रॉयल्स के चारों विदेशी खिलाड़ी मैच विनर हैं - आकाश चोपड़ा

पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि राजस्थान रॉयल्स की टीम जिन 4 विदेशी प्लेयर्स के साथ मैदान में उतरेगी वो सभी मैच विनर हैं। आकाश चोपड़ा के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन में शामिल ये चारों खिलाड़ी अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त शतकीय पारी के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में ग्लेन मैक्सवेल ने जबरदस्त शतकीय पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 90 गेंद पर 108 रनों की पारी खेली। इसके अलावा एलेक्स कैरी के साथ छठे विकेट के 212 रनों की शानदार साझेदारी भी की, जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया की टीम 302 का टार्गेट हासिल करने में सफल रही। ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी इस पारी के बाद बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा जब वो बल्लेबाजी के लिए आए तो ज्यादा कुछ बचा नहीं था, इसलिए उन्होंने खुलकर बल्लेबाजी की।

रोहित शर्मा का बयान, मुंबई इंडियंस के लिए ओपन करूंगा

रोहित शर्मा आईपीएल के इस सीजन में ओपनिंग बल्लेबाजी ही करेंगे। एक ऑनलाइन प्रेस वार्ता में रोहित शर्मा ने यह कहा है। रोहित शर्मा के साथ इस प्रेस वार्ता में कोच महेला जयवर्धने भी मौजूद रहे। रोहित शर्मा के साथ दूसरे खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक होंगे। इसका मतलब यह हो सकता है कि क्रिस लिन को अभी इंतजार करना होगा। क्विंटन डी कॉक के फ्लॉप होने पर ही रोहित शर्मा के साथ लिन को खेलते हुए देखा जा सकेगा।

डेविड वॉर्नर आईपीएल के पहले मैच से हो सकते हैं बाहर

डेविड वॉर्नर हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवर सीरीज का हिस्सा रहे हैं। ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पहले मैच में डेविड वॉर्नर शायद ही उपलब्ध हों। डेविड वॉर्नर को बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक क्वारंटीन में समय तो बिताना ही होगा। ऐसी परिस्थिति में शुरुआती कुछ समय डेविड वॉर्नर की जगह केन विलियमसन को कप्तान बनाया जा सकता है।

आईपीएल में करप्शन रोकने के लिए बीसीसीआई का बड़ा कदम

आईपीएल में करप्शन और फिक्सिंग रोकने के लिए बीसीसीआई ने स्पोर्ट्स रडार से हाथ मिलाया है। इसे आईपीएल में फिक्सिंग पर ध्यान रखने का जिम्मा सौंपा गया है। स्पोर्ट्स रडार यूके की कम्पनी है हो फीफा जैसी बड़ी संस्था के साथ भी काम करती है। आईपीएल में मैच फिक्स का प्रयास करने वालों के लिए यह बुरी खबर कही जा सकती है। इसके अलावा बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट पहले ही यूएई में है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now