Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: दिल्ली कैपिटल्स vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, संभावित प्लेइंग इलेवन और फैंटेसी क्रिकेट टिप्स

ANALYST
प्रीव्यू
4.97K   //    28 Apr 2019, 12:49 IST

बैंगलोर और दिल्ली के कप्तान
बैंगलोर और दिल्ली के कप्तान

आईपीएल 2019 का 46वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम पर खेला जाएगा। अब तक इन दोनों टीमों के बीच 23 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें दिल्ली ने 7 और बैंगलोर ने 15 मुकाबले जीते हैं। 

आज इस लेख में हम दोनों ही टीमों के प्लेइंग इलेवन और मुकाबले के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स के बारे में बताएंगे।

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली की टीम में शिखर धवन और पृथ्वी शॉ सलामी बल्लेबाज़ के रूप में खेलते हुए नज़र आएंगे। मध्य क्रम में श्रेयस अय्यर,कॉलिन मुनरो और ऋषभ पंत टीम में नज़र आएँगे। लोअर मिडिल ऑर्डर में क्रिस मॉरिस टीम में खेलेंगे। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी अमित मिश्रा,संदीप लामिचाने और अक्षर पटेल पर होगी, और तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा इशांत शर्मा और कगिसो रबाडा पर होगा।


विराट कोहली

दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स की टीम में पार्थिव पटेल और विराट कोहली सलामी बल्लेबाज़ी जोड़ी के रूप में उतरेंगे। मध्य क्रम में एबी डीविलियर्स, मोइन अली, अक्षदीप नाथ खेलते हुए नज़र आएँगे। लोअर मिडिल ऑर्डर में मार्कस स्टोइनिस का खेलना पक्का है। स्पिन गेंदबाज़ी की पूरी ज़िम्मेदारी रिस्ट स्पिनर युजवेंद्र चहल और पवन नेगी संभालेंगे और तेज़ गेंदबाज़ी का ज़िम्मा उमेश यादव, नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज पर होगा।

दोनों टीमों की संभावित एकादश: 

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान) , कॉलिन मुनरो, ऋषभ पंत, क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, संदीप लामिचाने, इशांत शर्मा और कगिसो रबाडा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : पार्थिव पटेल, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, मोइन अली,अक्षदीप नाथ, मार्कस स्टोइनिस, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, पवन नेगी, उमेश यादव और नवदीप सैनी।

Advertisement

मुकाबले के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स  

विकेटकीपर: दोनों टीमों के विकेटकीपर की बात की जाए, तो बैंगलोर के पार्थिव पटेल शानदार फॉर्म में है, जिसके चलते उन्हें फैंटेसी लीग की टीम में जगह मिलनी पक्की है।

बल्लेबाज़: सलामी बल्लेबाज़ के रूप में विराट कोहली और पृथ्वी शॉ को चुना जा सकता है। बेंगलुरु के एबी डीविलियर्स और दिल्ली के कॉलिन मुनरो,श्रेयस अय्यर मध्य क्रम में एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं।

ऑलराउंडर: दिल्ली के क्रिस मॉरिस और बैंगलोर के मार्कस स्टोइनिस को इस मुकाबले के लिए फैंटेसी लीग की टीम में शामिल किया जा सकता है।

गेंदबाज़: बैंगलोर के युजवेंद्र चहल, उमेश यादव और दिल्ली के कागिसो रबाडा का चुनाव ठीक साबित हो सकता है।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...