Create

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 21 मार्च 2018

WrestleMania 34 में अंडरटेकर और जॉन सीना के बीच होने वाले मैच में आया नया मोड़

हालांकि अभी इसकी सिर्फ शुरूआत हुई है क्योंकि जॉन सीना ने ही रॉ में अंडरटेकर को चैलेंज किया हैं। केजसाइट शीट्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि जॉन सीना और अंडरटेकर के मैच का एलान तब तक ऑफिशियल नहीं किया जाएगा जब तक गो होम मंडे नाइट रॉ नहीं हो जाता है। यानि की रैसलमेनिया से पहले अंतिम रॉ के एपिसोड में इनके मैच का ऑफिशियल एलान होगा।


मुझे अगर एक पैर पर रैसलमेनिया में लड़ना पड़ा, तो मैं उसके लिए तैयार हूं: एजे स्टाइल्स

WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स के ऊपर हाल ही में मैडिसन स्क्वायर गार्डन में हुए लाइव इवेंट के दौरान सैमी जेन और केविन ओवंस ने पीछे से आकर उनके ऊपर हमला किया था। उस हमले के दौरान एजे स्टाइल्स चोटिल हो गए थे। एजे स्टाइल्स रैसलमेनिया 34 में WWE चैंपियनशिप को शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं। WWE यूनिवर्स इस मुकाबले को ड्रीम मैच भी कह रहे हैं।


ब्रॉक लैसनर की वापसी और रोमन रेंस की धुनाई के बाद WWE को हुआ भारी नुकसान

इस हफ्ते रॉ में ब्रॉक लैसनर की वापसी के बाद WWE को जबरदस्त फायदा हुआ हैं। लेकिन व्यूवरशिप के मामले में एक बार यहां निराशा देखी गई। पिछले हफ्ते के मुकाबले वो पकड़ इस बार रॉ नहीं बना पाई। 19 मार्च को हुए रॉ के एपिसोड की व्यूवरशिप 3.327 मिलियन रही। पिछले हफ्ते की व्यूवरशिप 3.352 मिलियन थी। यानि पिछले हफ्ते के मुकाबले इस हफ्ते 25,000 व्यूवर्स की कमी देखने को मिली। ये काफी निराशा वाली बात हैं।


WWE ने दिया पूर्व चैंपियन डेनियल ब्रायन को रिंग में फिर से लड़ने के लिए ग्रीन सिग्नल

8 फरवरी 2016 ये वो तारीख है जब रैसलिंग के सबसे बड़े एंटरटेनर डेनियल ब्रायन को अचानक लगी गंभीर चोट के बाद रिंग को अलविदा कहना पड़ा था। ये वो तारीख है जब ब्रायन के कारण WWE यूनिवर्स की आंखें नम हुई थी क्योंकि ब्रायन ने रिटायरमेंट लिया था। वहीं 20 मार्च 2018, लगभग दो साल बाद एक बार फिर से ब्रायन के ही कारण पूरे WWE यूनिवर्सल की आंखें नम हुई है, लेकिन इस बार सभी फैंस की आंखों में खुथी दिखी क्योंकि WWE के डॉक्टर्स ने ब्रायन को रिंग में लड़ेने के लिए ग्रीन सिग्नल दे दिया है।


WrestleMania का हिस्सा होंगे जिंदर महल, यूएस चैंपियनशिप मैच में किया गया शामिल

एक बार फिर से लग रहा है कि WWE जिंदर महल पर मेहरबान हो गया है। पिछले साल जिंदर को कंपनी ने चैंपियन बनाया था और अब एक और खिताबी जंग में जिंदर को शामिल कर लिया गया है। जी, हां जिंदर महल अब रैसलमेनिया के ग्रैंड स्टेज पर रैंडी ऑर्टन और बॉबी रुड के खिलाफ यूएस चैंपियनशिप मैच में नजर आएंगे।


WrestleMania 34: आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल में हिस्सा लेने वाले रैसलरों के नाम सामने आए

रैसलमेनिया को शुरु होने में थोड़ा ही समय रह गया है, ऐसे में रॉ और स्मैकडाउन में शानदार स्टोरीलाइन देखने को मिल रही है। WWE ने रैसलमेनिया के लिए कई मैचों का एलान कर दिया है, जबकि कुछ मैचों का एलान होना बाकी है। WWE रैसलमेनिया इतिहास में पहली बार होगा, जब विमेंस और मैंस रैसलरों के लिए अलग-अलग बैटल रॉयल मैचों का आयोजन होगा।


अगले हफ्ते के SmackDown Live के लिए मैच का एलान

WWE ने पूर्व चैंपियन जिंदर महल को अब US चैंपियनशिप मैच में डाल दिया है। रैसलमेनिया 34 में वो रैंडी ऑर्टन और बॉबू रूड के खिलाफ टाइटल जीतने के लिए उतरेंगे। लेकिन उससे पहले जिंदर महल को इन दोनों रैसलरों की चुनौती से पार पाना होगा। WWE ने एलान किया है कि अगले हफ्ते स्मैकडाउन लाइव पर जिंदर महल और उनके साथी सुनील सिंह टैग टीम मैच में बॉबी रूड और जिंदर महल का सामना करेंगे।


WrestleMania 34 का WWE चैंपियनशिप मैच मेरे करियर का सबसे बड़ा मैच है: एजे स्टाइल्स

WWE में एजे स्टाइल्स ने चंद सालों में जो कामयाबी हासिल की है, वैसी कामयाबी हासिल करना सबके बस की बात नहीं होती। द फिनोमिनल वन फैंस के फेवरेट सुपरस्टार हैं और वो फिलहाल WWE चैंपियन हैं। रैसलमेनिया 34 में चैंपियनशिप के लिए उनका सामना NJPW के अपने पुराने प्रतिद्वंदी शिंस्के नाकामुरा के साथ होगा।


डेनियल ब्रायन पर हुए घातक हमले के बाद कमिश्नर शेन मैकमैहन ने कही बड़ी बात

स्मैकडाउन लाइव शुरु होने से कई घंटे पहले WWE ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों के जरिए एलान कर दिया था कि डेनियल ब्रायन को रिंग में फिर से लड़ने की मंजूरी मिल गई है। जिसका साफ-साफ मतलब है कि ब्रायन फिर से WWE रिंग में लड़ते हुए नजर आ सकते हैं। शो की शुरुआत भी ब्रायन के प्रोमो के साथ हुई। उन्होंने रिंग में लड़ने की मंजूरी की बात को लेकर अपनी राय रखी और कंपनी समेत कई सारे लोगों का शुक्रिया अदा किया। एरीना में बैठे फैंस ने शानदार तरीके से डेनियल ब्रायन का स्वागत किया।


UFC हैवीवेट फाइटर ने ब्रॉक लैसनर को फाइट की चुनौती दी

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स हो या फिर WWE, ब्रॉक लैसनर एक ऐसा नाम है जिससे हर कोई टक्कर लेना चाहता है। इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह है कि लैसनर से लड़कर किसी भी रैसलर और फाइटर को रातों-रात बुलंदी हासिल हो सकती है। WWE और UFC के कई सारे सुपरस्टार्स ब्रॉक लैसनर से लड़ने की इच्छा जता चुके हैं। इस कड़ी में अब एक और बड़ा नाम जुड़ गया है।


Raw में मैट हार्डी के खिलाफ हुए मैच के बाद ब्रे वायट ने कहा 'गुड बाय'

इस हफ्ते रॉ में पूर्व चैंपियन ब्रे वायट और वोकन मैट हार्डी के बीच हार्डी कंपाउंड के अंदर अल्टिमेट डिलीशन मैच देखने को मिला था। इस मैच के अंत में मैट हार्डी ने जीत दर्ज की। हालांकि मैच को जीतने के बाद मैट हार्डी ने वायट को तालाब में फेंक दिया था।


WWE Mixed Match Challenge: द मिज और असुका ने ब्रॉन स्ट्रोमैन और एलेक्सा ब्लिस को हराया

इस हफ्ते मिक्स्ड मैच चैलेंज टूर्नामेंट के सेमी-फाइनल में आईसी चैंपियन द मिज और असुका का सामना हुआ मॉन्स्टर अमंग मैन ब्रॉन स्ट्रोमैन और रॉ विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस के बीच मैच देखने को मिला। मिज ने शुरूआत में असुका को शुरू करने के लिए कहा, लेकिन एलेक्सा ब्लिस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को टैग दे दिया।


ब्रॉक लैसनर का WrestleMania 34 के बाद असली प्लान सामने आया

आप मानें या ना मानें लेकिन WWE इतिहास के ब्रॉक लैसनर सबसे दिग्गज सुपरस्टार रहे हैं। अपनी जनरेशन मेें उन्होंने जो किया वो किसी ने नहीं किया और अभी भी वो कुछ ऐसा काम यहां कर रहे है जो शायद ही कोई कर पाए। यहीं वजह है WWE में उन्हें सबसे ज्यादा सैलरी दी जाती हैं। उनके आस पास कोई भी नहीं हैं। ये भी तब जब वो कभी-कभी यहां पर आते हैं। पीपीवी या किसी बड़े इवेंट में ही वो नजर आते हैं।


WrestleMania 34 के बाद जॉन सीना और अंडरटेकर का क्या होगा?

कई सालों से जिस मैच का इंतजार फैंस रैसलमेनिया में कर रहे थे आखिरकार WWE ने फैंस के दिलों को खुश कर दिया। जॉन सीना और अंडरटेकर के मैच को लेकर कई सालों से काफी अफवाहें चल रही थी। किसी ने कहा ये मैच कभी नहीं हो सकता और किसी ने कहा कि एक ना एक दिन ये मैच होगा। लेकिन सभी बातों को दरकिनार करके अब ये मैच होगा। रैसलमेनिया 34 में WWE के ये दो दिग्गज रिंग में पहली बार फाइट करते हुए नजर आएंगे।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment