Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 29 जनवरी 2019

न्यूज़
1.25K   //    29 Jan 2019, 20:55 IST

Enter caption


WWE WrestleMania 35 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर vs सैथ रॉलिंस के मैच का हुआ एलान

रॉयल रंबल के बाद हुआ रॉ का पहला एपिसोड काफी धमाकेदार रहा, खासकर शो का मेन इवेंट, जिसमें यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर ने सैथ रॉलिंस का बुरा हाल किया और 6 F5 दिए। अब रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सैथ रॉलिंस के खिलाफ डिफेंड करने वाले हैं।


WWE WrestleMania 35 के लिए ब्लॉकबस्टर मैच की घोषणा

जिस पल का इंतजार WWE फैंस लंबे समय से कर रहे थे। आखिरकार रॉ में वो देखने को मिल ही गया है। रोड टू रैसलमेनिया की शुरुआत बेहद धमाकेदार अंदाज में हुई है। सर्वाइवर सीरीज़ के बाद पहली बार रॉ में बैकी लिंच नजर आईं।

WWE Elimination Chamber 2019: दो टीमों ने टाइटल मैच के लिए क्वालीफाई किया

रॉयल रंबल खत्म होने के बाद रोड टू रैसलमेनिया का आगाज़ हो चुका है। इस कड़ी में अगला पे-पर-व्यू एलिमिनेशन चैंबर होगा। रॉ में एलिमिनेशन चैंबर पे-पर-व्यू के टाइटल मैच को लेकर एक बड़ा एलान हुआ।

WWE न्यूज़: स्टैफनी मैकमैहन ने दुपट्टा ओढ़कर भारतीय रैसलरों के साथ भांगड़ा किया

WWE एक ग्लोबल रैसलिंग कंपनी है, जिसमें अमेरिका के अलावा दुनिया के दर्जनों देशों के सुपरस्टार्स हैं। इनमें अमेरिका, कनाडा, मैक्सिको, पुएर्तो रिको, नीदरलैंड्स, भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, जापाना, आयरलैंड, स्विट्जरलैंड, स्कॉटलैंड जैसे देश भी शामिल हैं। अलग-अलग देशों के ये सुपरस्टार्स रॉ, स्मैकडाउन, 205 लाइव, NXT, NXT यूके ब्रांड में परफॉर्म करते हैं।

WWE न्यूज: Royal Rumble में ब्रॉक लैसनर को लेकर WWE से हुई बड़ी गलती

रॉयल रंबल पीपीवी में ब्रॉक लैसनर ने एक शानदार मुकाबले में फिन बैलर को सबमिशन के जरिए चित करते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया। हालांकि मैच के शुरू होने पहले लैसनर के एंट्री की समय हुई बड़ी गलती सामने आई है।

WWE सुपरस्टार को लगी गंभीर चोट, करानी पड़ेगी सर्जरी

WWE की महिला रैसलर एम्बर मून को चोट के चलते एलिमिनेशन चैंबर के क्वालीफाइंग मैच से बाहर होना पड़ा और इसकी सूचना सोमवार की रात (भारत में मंगलवार सुबह) रॉ के पहले दी गई। बल्कि शो समाप्त होने के बाद अधिक जानकारी ये सामने आई कि मून के लगातार चोटिल होने पर सर्जरी की जरुरत है।

WWE न्यूज़: सैथ रॉलिंस के अलावा ब्रॉक लैसनर को दी एक और सुपरस्टार ने चुनौती

WWE में लगभग हर हफ्ते ऐसी खबरें सामने आती हैं कि यह सुपरस्टार उस रैसलर के खिलाफ मुकाबला करना चाहता है। लेकिन इस बार ऐसा चैलेंज सामने आया है जिसने रैसलमेनिया 35 की सरगर्मियों को और तेज कर दिया है। दरअसल, NXT के स्टार रैसलर कीथ ली ने कहा है कि वह मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर के साथ मुकाबला करना चाहते हैं।

WWE WrestleMania इतिहास का सबसे यादगार मैच साबित होगा बैकी लिंच vs रोंडा राउज़ी

हर साल जनवरी महीना शुरु होते ही WWE यूनिवर्स के बीच रैसलमेनिया की सुगबुगाहट तेज़ हो जाती है। रॉयल रंबल खत्म होते-होते कुछ बड़े रैसलमेनिया मैचों की तस्वीर साफ हो जाती है। हर बार रैसलमेनिया में कई सारे टाइटल मैच पहले से तय कर दिए जाते हैं, लेकिन कोई न कोई एक मैच बाकी सभी मैचों से हटके होता है, जिसको अच्छा बनाने के लिए कंपनी पूरी ताकत झोंक देती है।

ब्रॉक लैसनर द्वारा सैथ रॉलिंस को छह F5 मारने के बाद Raw में क्या हुआ?

इस हफ्ते की रॉ में सैथ रॉलिंस को ब्रॉक लैसनर ने अपने F5 का शिकार बनाया। रॉ में सैथ रॉलिंस ने रंबल की जीत की खुशी जताई और रैसलमेनिया का प्लान सभी फैंस को बता दिया। अब दोनों का मैच रैसलमेनिया में यूनिवर्सल टाइटल के लिए होने वाला है, जिसकी पहली झलक रॉ में देखने को मिली।

Advertisement

WrestleMania 35 के बाद WWE को छोड़ सकते हैं डीन एम्ब्रोज

रोड टू रैसलमेनिया का आगाज हो गया है लेकिन अब कुछ अजीब खबरें भी सामने आ रही है। PWTorch की रिपोर्ट्स के मुताबिक डीन एम्ब्रोज रैसलमेनिया के बाद WWE को छोड़ देंगे। बताया जा रहा है कि नई डील पर एम्ब्रोज ने कोई बात नहीं कि है और अप्रैल में उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने वाला है।

Get WWE News in Hindi here










Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...