Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 1 नवंबर 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
01 Nov 2019, 21:56 IST

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

IND vs BAN: पाँव में गेंद लगने के बाद रोहित शर्मा नेट प्रैक्टिस छोड़कर गए

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए नेट्स पर प्रैक्टिस करते समय रोहित शर्मा गेंद लगने के बाद चले गए। उन्हें थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुवान सेनेविरत्ने अभ्यास करा रहे थे। हालांकि रोहित शर्मा के चलने के अंदाज से ऐसा लगा कि उन्हें ज्यादा चोट नहीं लगी है । 

IND vs BAN: बांग्लादेश के कोच ने दिल्ली के प्रदूषण को लेकर दी अहम प्रतिक्रिया

"हमें पता है कि पिछली बार श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ियों को यहां पर प्रदूषण की वजह से काफी दिक्कतें हुई थीं, लेकिन बांग्लादेश में भी थोड़ा बहुत प्रदूषण होता है इसलिए हमें अचानक से दूसरे देशों की तरह ज्यादा दिक्कतें नहीं हुई।"

IND vs BAN: प्रदूषण के बाद भी भारत-बांग्लादेश मैच दिल्ली में ही होगा: सौरव गांगुली

गांगुली ने स्पष्ट किया कि टिकट, दर्शक और अन्य कई चीजों की तैयारियां पूरी हो चुकी है इसलिए यह मैच अब दिल्ली में ही होगा। इसके लिए दिल्ली जिला क्रिकेट एसोसिएशन से बात की गई है। अब इसे रोका नहीं जा सकता क्योंकि देरी काफी हो गई है। 

वीरेंदर सहवाग से तुलना पर रोहित शर्मा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा ने कहा कि सहवाग का मुकाबला कोई नहीं कर सकता। उन्होंने अपने करियर में जो कुछ हासिल किया है वो अद्भुत है। मेरे लिए सबसे जरुरी ये होता है कि टीम को मुझसे क्या उम्मीदें हैं, अगर मैं उन उम्मीदों पर खरा उतरता हूं तो मुझे ज्यादा खुशी होती है। 

भारत के ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में सचिन तेंदुलकर और नरेंद्र मोदी आ सकते हैं

बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद तेजी से काम करने वाले सौरव गांगुली ने डे-नाइट टेस्ट मैच में आने वाले मेहमानों को आमन्त्रण भेजने का खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि सचिन तेंदुलकर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी कोलकाता बुलाने के प्रयास किये गए हैं। 

मेरा व्यंग्य चयनकर्ताओं पर था, अनुष्का से माफी मांगता हूं: फारुख इंजीनियर

पूर्व भारतीय खिलाड़ी फारुख इंजीनियर ने उस बयान पर माफी मांगी है जिसमें उन्होंने कहा था कि चयनकर्ता वर्ल्ड कप मैच के दौरान अनुष्का शर्मा को चाय परोस रहे थे। फारुख ने कहा कि मामले में अनुष्का को बेवजह घसीटा गया है, मेरा व्यंग्य उस चयनकर्ता पर था। 

NZ vs ENG: पहले टी20 मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

क्राइस्टचर्च में खेले गए पहले टी20 मैच में इंग्लैंड ने मेजबान न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 153 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड ने 19वें ओवर में 3 विकेट खोकर 154 रन बनाकर मैच जीत लिया। जेम्स विन्स (59) को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, 3-0 से जीती सीरीज

ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य को 17.4 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। डेविड वॉर्नर को नाबाद 57 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया और सीरीज में 217 रन बनाने के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

कोहनी की सर्जरी के कारण एंड्रू टाई तीन से चार महीने तक मैदान से बाहर रहेंगे

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक अधिकारी ने कहा कि एंड्रू टाई को सर्जरी से गुजरना होगा और प्रारंभिक जांच यही सलाह देती है कि वे तीन से चार महीने के लिए बाहर हो सकते हैं। उनके इस बयान से यह भी अर्थ लगाया जा सकता है कि वे बिग बैश लीग के आगामी सीजन में भी मैदान से बाहर रहेंगे।

Advertisement

Cricket Schedule: नवंबर 2019 में होने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय सीरीज का पूरा कार्यक्रम 


देवधर ट्रॉफी 2019: इंडिया 'C' की जबरदस्त जीत, इंडिया 'A' टूर्नामेंट से बाहर

देवधर ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले में इंडिया सी ने इंडिया ए को 232 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया सी की टीम ने कप्तान शुभमन गिल के 143 और मयंक अग्रवाल के 120 रनों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 366 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जवाब में इंडिया ए की टीम 29.5 ओवर में 134 रन बनाकर सिमट गई। इंडिया ए की ये लगातार दूसरी हार है और वो टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

केन विलियमसन का गेंदबाजी एक्शन सही पाया गया, आईसीसी ने दी क्लीन चिट

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का गेंदबाजी एक्शन सही पाया गया है। आईसीसी ने उन्हें हरी झंडी दी है और अब वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकते हैं।

करीना कपूर ने मेलबर्न में टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी का किया अनावरण

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान ने मेलबर्न में टी20 ट्रॉफी का अनावरण किया। अगले साल ऑस्ट्रेलिया में पुरुष और महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है और करीना कपूर ने मेलबर्न में ट्रॉफी का अनावरण किया। उन्होंने इस मौके पर बेहद खुशी जताई और इसे एक सम्मान की बात बताया।

रणजी ट्रॉफी खेलेंगे हांगकांग के पूर्व कप्तान अंशुमन रथ, टीम इंडिया में बनाना चाहते हैं जगह

हांगकांग क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अंशुमन रथ अब भारत में रणजी ट्रॉफी खेलेंगे। इसके लिए उन्होंने विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के साथ स्थानीय खिलाड़ी के तौर अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। वो रणजी ट्रॉफी के जरिए भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाना चाहते हैं।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...