Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 10 अप्रैल 2018

  • रेंस और समोआ जो के बीच बैकलैश में होगा मैच, पेज ने रिटायरमेंट का किया एलान
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST

WrestleMania में रोमन रेंस को हराने के बाद विंस मैकमैहन पर बुरी तरह भड़के लैसनर: रिपोर्ट्स


रैसलिंग इंक ने प्रो रैसलिंग शीट के हवाले से रिपोर्ट दी है कि रैसलमेनिया में रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करने के बाद ब्रॉक लैसनर काफी गुस्से में नजर आए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रॉक लैसनर बैकस्टेज जाकर विंस मैकमैहन के साथ भिड़ गए।

Raw पर सुपरस्टार समोआ जो ने वापसी करते हुए रोमन रेंस को किया चैलेंज


जिस पल का इंतजार लगभग तीन महीने से था वो पल रैसलमेनिया के बाद रॉ पर खत्म हो गया। दिग्गज समोआ जो ने रॉ पर वापसी कर ली है साथ ही अपना नया चैलैंज भी तलाश कर लिया। रोमन रेंस इस हफ्ते प्रोमो कर रहे थे कि समोआ ने उन्हें चैलेंज किया। समोआ जो और रोमन रेंस का मैच बैकलैश में होगा।

Raw के ऑफ एयर होने के बाद क्या हुआ?


इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ के मेन इवेंट में द मिज और मिजटूराज का सामना हुआ सैथ रॉलिंस, फिन बैलर और जैफ हार्डी से। इस मैच में सैथ रॉलिंस ने द मिज को कर्ब स्टॉम्प देकर अपनी टीम के लिए जीत हासिल की। रॉ के ऑफ एयर होने के बाद रॉलिंस ने बैलर और जैफ के साथ मिलकर क्राउड को एड्रैस किया।

WWE Greatest Royal Rumble में ब्रॉक लैसनर करेंगे रोमन रेंस के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड


रैसलमेनिया से पहले लग रहा था कि लैसनर का ये आखिरी मैच होगा लेकिन रोमन रेंस पर शानदार जीत दर्ज करते हुए ब्रॉक ने सभी खबरों को गलत साबित किया। लैसनर ने रेंस को रैसलमेनिया के मेन इवेंट में बुरी तरह मारा और अपने टाइटल को डिफेंड किया। अब ब्रॉक लैसनर ने कंपनी के साथ नई डील साइन की है।

अंडरटेकर के खिलाफ WrestleMania मैच हारने के बाद सीना ने सोशल मीडिया पर अजीबोगरीब पोस्ट किया


रैसलमेनिया 34 का सबसे आइकॉनिक मैच और सैगमेंट जॉन सीना vs द अंडरटेकर का था। जिस तरीके से WWE ने सीना और टेकर की दुश्मनी को बिल्ड किया, वो वाकई बेहद शानदार थी। रैसलमेनिया के दौरान फैंस कई बार कयास लगाते रहे कि टेकर आएंगे या नहीं। WWE ने अंडरटेकर की वापसी को जबरदस्त तरीके से इस्तेमाल किया। हालांकि फैंस को सिर्फ 1 ही शिकायत रही कि जॉन सीना इतनी आसानी से मैच क्यों हार गए और मैच को छोटा क्यों बुक किया गया।

WrestleMania में 'खूनी हार' के बाद रोमन रेंस ने Raw में क्या किया ?


WWE रैसलमेनिया के मेन इवेंट में रोमन रेंस का सामना द बीस्ट ब्रॉक लैसनर के साथ हुआ। सभी को लग रहा था कि रोमन रेंस की जीत जरूर होगी, भले ही मैच कितना भी कड़ा हो। लेकिन पूरी दुनिया को हैरानी में डालते हुए ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस पर अटैक किया। ब्रॉक लैसनर ने मैच के दौरान रोमन रेंस द्वारा किए गए लगातार किक आउट के बाद अपने ग्लव्स (दस्ताने) उतार दिए। ऐसा कम ही देखने को मिलता है, जब लैसनर बिना ग्लव्स के विरोधी से लड़ें।

ब्रॉक लैसनर द्वारा WWE के साथ नए कॉन्ट्रैक्ट साइन करने को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई


रैसलमेनिया के मेन इवेंट मैच में जिस तरह रोमन रेंस को ब्रॉक लैसनर ने हराया इसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी। पिछले तीन साल से रोमन रेंस को मेन इवेंट के लिए हमेशा बिल्ड किया जा रहा है। लैसनर ने जिस तरह रोमन को पीटा,वो कहीं ना कहीं रैसलमेनिया का सबसे गंदा जोक था।

WrestleMania में चैंपियनशिप मैच के दौरान फैंस ने पुलिस से की बदसलूकी, भुगतना पड़ा खामियाजा


रैसलमेनिया 34 में एक घटना के बारे में रैसलिंग ऑब्जर्वर रेडियो ने एक रिपोर्ट दी है। इसमें ये बताया गया है कि WWE चैंपियनशिप मैच के दौरान पुलिस ने कुछ फैंस को पकड़ा है। एजे स्टाइल्स और नाकामुरा के मैच के दौरान कुछ फैंंस ने सुरक्षा नियमों को तोड़ने की कोशिश की और वो पुलिस से उलझने लगे। कुछ फैंस आपस में भी लड़ने लगे थे। जिसके बाद पुलिस ने हस्तक्षेप इस मामले में किया और कुछ लोगों को पकड़ कर ले गई।

WWE ने सुपरस्टार शेकअप की तारीख का एलान किया


अब रैसलमेनिया सीजन खत्म हो गया है। WWE के दोनों शो में नए सुपरस्टार्स और नई दुश्मनियां देखने को मिलेंगी। हमने कई बार पहले आपको बता था कि रैसलमेनिया के बाद कंपनी सुपरस्टार शेक अप का एलान करेगी, जिसमें सुपरस्टार्स की अदला-बदला देखने को मिलेगी। आज हुई रॉ के दौरान एलान किया गया कि सुपरस्टार शेक अप अगले हफ्ते आयोजित किया जाएगा।

पूर्व डीवाज़ चैंपियन पेज ने रिटायरमेंट ली


रैसलमेनिया के बाद हुई रॉ में फैंस को बड़ा धक्का लगा। पूर्व डीवाज़ चैंपियन ने रॉ में एलान किया कि वो अब इन-रिंग रैसलिंग को अलविदा कह रही हैं। पेज द्वारा रिटायरमेंट को लेकर किए गए एलान के बाद पूरा एरीना 'थैक्यू पेज' के चैंट्स करने लगा। सबसे हैरानी वाली बात ये है कि मात्र 25 साल की उम्र में ही पेज को रैसलिंग छोड़नी पड़ रही है।

WWE में हुई बॉबी लैश्ले की वापसी, आते ही कर दी इलायस की पिटाई


काफी समय से बॉबी लैश्ले की WWE में वापसी पर खबरें तेज हो रही थी। अब रैसलमेनिया के बाद हुई रॉ पर इन सभी खबरों पर विराम लग गया क्योंकि सुपरस्टार बॉबी लैश्ले ने दस्तक दे दी है।  हालांकि किसके खिलाफ अभी मैच होगा ये नहीं साफ नहीं हुआ है जबकि लैश्ले की वापसी ने रॉ को मजबूत कर दिया है।

WrestleMania के बाद Raw में लैजेंड ने की वापसी और कई सुपरस्टार्स ने रखा मेन रोस्टर में कदम


रैसलमेनिया के बाद हमेशा से सरप्राइज एंट्री होती है और इस हफ्ते रॉ में भी यहीं देखने को मिला। मेन रोस्टर मे कई सारे सुपरस्टार ने एंट्री जबकि कुछ दिग्गजों ने वापसी  की। कुल मिलाकर देखा जाए तो रॉ पर हाई वोल्टज ड्रामा देखने को मिला। जिसमें दिग्गजों के साथ NXT सुपरस्टार्स नजर आए।

रोंडा राउज़ी ने WrestleMania में ट्रिपल एच और स्टैफनी को पीटने के बाद WWE फैंस से माफी मांगी


रैसलमेनिया में कर्ट एंंगल के साथ टीम बनाकर रोंडा राउजी ने ट्रिपल एच और स्टेफनी मैकमैहन का मुकाबला किया। उन्होंने इससे पहले भी तब सभी को चौंका दिया था जब चौंकाने वाला बयान उन्होंने UFC में हारने के बाद दिया था। जब इस साल रॉयल रंबल में रोंडा राउजी ने डेब्यू किया तो उन्होंने WWE यूनिवर्स के लिए बहुत बड़ी छाप छोड़ दी। रोंडा राउजी को सबसे खतरनाक महिला माना जाता है। एलिनिमेशन चैंबर में फिर उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। फिर सभी की नजरें रैसलमेनिया में उऩके पहले मैच में थी

WWE ने अगले हफ्ते Raw के लिए दो बड़े मैचों का एलान किया


रैसलमेनिया के बाद हुई पहली रॉ काफी शानदार हुई। इसके साथ ही WWE ने अगले हफ्ते के लिए दो बड़े मैचों का एलान भी कर दिया है। साशा बैंक्स का मुकाबला बेली के साथ होगा। और ब्रे वायट, मैट हार्डी का मुकाबला द रिवाइवल के साथ होगा।

Published 10 Apr 2018, 20:44 IST
Advertisement
Fetching more content...