Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 9 अप्रैल 2018

Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018
Advertisement

WrestleMania 34 में रोमन रेंस की हार के बाद क्या हुआ?

पिछले एक  साल से  रैसलमेनिया 34 पर रोमन रेंस की जीत की खबर आग की तरह फैल रही थी लेकिन कुछ घंटों पर इस खबर पर पानी फिर गया। दरअसल, रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर का मैच यूनिवर्सल टाइटल के लिए ग्रैंड स्टेज पर हुआ। उम्मीद यहीं थी कि रेंस जीतकर नई इबारत लिखेंगे लेकिन रेंस का सपना टूट गया और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। हालांकि मैच के बाद जो रोमन रेंस के साथ हुआ उससे शायद वो भी हैरान होंगे।

WrestleMania में ब्रॉक लैसनर के हाथों रोमन रेंस के हारने का संभावित कारण सामने आया

रैसलमेनिया 34 पर WWE यूनिवर्स को तब झटका लगा जब लैसनर ने लहूलुहान करते हुए  रोमन रेंस को हरा दिया। क्योंकि इससे पहले बताया जा रहा था कि रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप को जीत जाएंगे और लैसनर UFC का हाथ थाम लेंगे। हालांकि फैंस ने लैसनर की जीत पर गुस्सा निकाला।
Advertisement

"रिटायरमेंट" के 1 साल बाद WWE में वापसी करते हुए द अंडरटेकर ने जॉन सीना को बुरी तरह हराया

जिस पल का इंतजार WWE फैंस को काफी समय से था। आखिरकार वो रैसलमेनिया 34 में देखने को मिल ही गया। डैडमैन की WWE रिंग में 1 साल बाद वापसी भी हुई और उन्होंने जॉन सीना के खिलाफ मैच भी लड़ा। सीना इस मैच में बहुत ही ज्यादा डरे हुए नजर आए, मानो उन्होंने किसी भूत को देख लिया हो।

WrestleMania में अंडरटेकर के खिलाफ मैच से पहले सुपरस्टार जॉन सीना ने क्या किया?

लभगग 371 दिनों का इंतजार फैंस का रैसलमेनिया 34 पर खत्म हुआ जब अंडरटेकर ने अपने अंदाज में दस्तक दी।  महीने भर से कयास लगाया गया जा रहा था कि टेकर बनाम सीना मैच होगा लेकिन पुष्टि किसने नहीं की थी।  सीना  बार बार टेकर से जवाब मांग रहे थे लेकिन टेकर ने चुप्पी साधी हुई थी। लेकिन अब रैसलमेनिया में सदी का सबसे बड़ा मैच हो चुका है जिसको टेकर ने पूरी भड़ास निकालते हुए सीना से जीत लिया।

रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर के मैच में बने तमाम बड़े रिकॉर्ड्स पर एक नजर

फैंस को जिस मैच का इंतजार था, आखिकार वो ही गया। रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच ने किसी को भी निराश नहीं किया है। इस मैच में एक्शन से लेकर ड्रामा, सस्पेंस हर कुछ देखने को मिला, शायद जिस तरीके से यह खत्म हुआ, इससे बेहतर अंत इसको नहीं मिल सकता था। ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस को 6 F5 देकर चित किया

WrestleMania में इतिहास रचने के बाद कविता देवी ने दिया दिल छूने वाले मैसेज

WWE रैसलमेनिया 34 भारतीय रैसलिंग फैंस के लिए दोहरी खुशी लेकर आया। जिंदर महल ने पहली बार यूएस चैंपियनशिप को अपने नाम किया तो वहीं कविता देवी ने रैसलमेनिया में डैब्यू किया और वो ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला रैसलर बन गई हैं। कविता देवी ने रैसलमेनिया विमेंस बैटल रॉयल के दौरान कई NXT सुपरस्टार्स के साथ डैब्यू किया।

पिता के देहांत के एक दिन बाद किया शेल्टन बेंजामिन ने रैसलमेनिया में परफॉर्म

पिता का हाथ अगर सिर से हट जाए तो जिंदगी अधूरी हो जाती है, लेकिन WWE सुपरस्टार शेल्टन बेंजामिन ने कुछ ऐसा कर दिया जिसके लिए हिम्मत की जरुर होती है। जी,हां  कुछ घंटे पहले ही रैसलमेनिया का मेगा शो खत्म हुआ है। इस मेगा शो में सुपरस्टार शेल्टन बेंजामिन ने आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल में शिरकत की। जिसके बाद उन्होंने बताया कि रैसलेमनिया से एक दिन पहले उनके पिता का देहांत हुआ था, जिसके बाद वो ग्रैंड स्टेज पर प्रदर्शन करने पहुंचे।

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने WrestleMania में अपने पार्टनर के तौर पर बच्चे को क्यों चुना?

रैसलमेनिया 34 का शो जबरदस्त रहा। फैंस ने जो भी उम्मीदें रैसलमेनिया को लेकर लगाई थी ये उससे भी कहीं ज्यादा बढ़ गई। इस रैसलमेनिया में सबकी नजरें ब्रॉन स्ट्रोमैन के पार्टनर पर थी। ये एक मिस्ट्री बनी हुई थी। मेन इवेंट से पहले स्ट्रोमैन का मैच हुआ। शेमस और सिजेरो ने पहले शानदार एंट्री की।

WWE WrestleMania 34: मैट हार्डी ने जीता आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच

WWE रैसलमेनिया 34 में 5वां आंद्रे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल मैच देखने को मिला। इस मैच में ब्रे वायट ने चौंकाने वाली एंट्री की और अपने पुराने दुश्मन मैट हार्डी को विजेता बनने में मदद की। सिजेरो, बिग शो, बैरन कॉर्बिन और मोजो राउली के बाद आंदे द जाइंट मेमोरियल बैटल रॉयल जीतने वाले हार्डी पांचवें रैसलर बने।

WWE WrestleMania 34: WWE को मिला नया क्रूजरवेट चैंपियन

WWE क्रूजरवेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच सैड्रिक एलेक्जेंडर और मुस्तफा अली के बीच हुआ। दोनों ही सुपरस्टार्स ने कई सारे रैसलरों को हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी। मैच में सैड्रिक, मुस्तफा पर भारी पड़े और उन्होंने अपना फिनिशर लम्बर चैक देकर मैच जीता और नए क्रूजरवेट चैंपियन बने।

WWE WrestleMania 34: नेओमी ने विमेंस बैटल रॉयल जीतकर रचा इतिहास

WWE में पहली बार रैसलमेनिया विमेंस बैटल रॉयल का आयोजन हुआ। इस मैच के लिए रिंग में सबसे पहले बैकी लिंच की एंट्री हुई। द आइरिश लैसकिकर की एंट्री के बाद कई सारी सुपरस्टार्स रिंग में आईं, जिनमें भारत की पहली महिला रैसलर कविता देवी भी शामिल हैं। कविता देवी ने सूट-सलवार में रिंग में एंट्री की।

WWE WrestleMania 34: सैथ रॉलिंस ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतकर ग्रैंड स्लैम पूरा किया

WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप का ट्रिपल थ्रैट मैच द मिज़, सैथ रॉलिंस और फिन बैलर के बीच हुआ। एक जबरदस्त मैच में सैथ रॉलिंस की जीत हुई। सैथ रॉलिंस ने अपने करियर में पहली बार IC चैंपियनशिप जीती है।

जिंदर महल के यूएस चैंपियन बनने के बाद महाबली शेरा ने क्या कहा?

रैसलमेनिया 34 शानदार तरीके से खत्म हुआ। फैंस को एक से बढ़कर एक मैच देखने को मिले, साथ ही में यह एक ऐसा इवेंट रहा, जिसे सालों तक याद रखा जाएगा। इस साल रैसलमेनिया में कुल मिलाकर 9 चैंपियनशिप मैच हुए, जिसमें से एक में भारतीय मूल के पूर्व WWE चैंपियन जिंदर महल ने भी हिस्सा लिया।

WrestleMania 34 में बने तमाम बड़े रिकॉर्ड्स पर एक नजर

इस साल का रैसलमेनिया शानदार तरीके से खत्म हुआ। ब्रॉक लैसनर ने मेन इवेंट में रोमन रेंस को हराते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप को डिफेंड किया। इसके अलावा फैंस को कई शानदार मैच और देखने को मिले। इस बार का रैसलमेनिया बहुत वजहों से याद किया जाएगा।हालांकि इस साल मेनिया में कई बड़े रिकॉर्ड्स बने हैं।
Published 09 Apr 2018, 20:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now