Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 3 नवंबर, 2018

  • वीरेंदर सहवाग ने छोड़ा किंग्स इलेवन पंजाब का साथ, धोनी को लेकर बड़ा बयान, साइमंड्स का खुलासा
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:38 IST

Enter caption

IPL 2019: किंग्स इलेवन पंजाब से अलग हुए वीरेंदर सहवाग

आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर और पूर्व कप्तान वीरेंदर सहवाग अब फ्रेंचाइजी से अलग हो गए हैं। शनिवार को एक ट्वीट के जरिए उन्होंने ये जानकारी दी। वीरेंदर सहवाग ने 2014 और 2015 के आईपीएल सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी की थी। उन्होंने उस दौरान 25 मैचों में 554 रन बनाए थे।


IND v WI: पहले टी20 मैच के लिए भारतीय टीम के अंतिम 12 सदस्यों का हुआ ऐलान

कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को होने वाले पहले टी20 मैच के लिए भारतीय टीम के अंतिम 12 सदस्यों का ऐलान हो गया है। टीम में ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को शामिल किया गया है जो अपना टी20 डेब्यू करेंगे, वहीं युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी जगह मिली है।


क्रिकेट न्यूज: महेंद्र सिंह धोनी ऑस्ट्रेलिया में अच्छा करेंगे- आशीष नेहरा

महेंद्र सिंह धोनी के हाल के समय में सबसे ज्यादा चर्चा में चल रहे हैं। धोनी को वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली, उसके बाद से उनकी खराब फॉर्म को लेकर भी काफी आलोचना हो रही है। हालांकि आशीष नेहरा उनके समर्थन में आए हैं और उन्होंने कहा कि धोनी ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।


IND v WI: महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी का ऋषभ पंत को फायदा उठाना चाहिए-रोहित शर्मा

वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा रविवार को होने वाले पहले टी20 मैच से पहले मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि नियमित विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी का ऋषभ पंत को पूरा फायदा उठाना चाहिए।


क्रिकेट न्यूज: क्रुणाल पांड्या ने कहा मैं एम एस धोनी जैसा बनना चाहता हूं:

Advertisement

ऑलराउंडर खिलाड़ी और हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या ने अपने क्रिकेट करियर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वो भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी जैसा बनना चाहते हैं। क्रुणाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। इससे पहले उन्हें इंग्लैंड दौरे पर भी टीम में जगह मिली थी।


क्रिकेट न्यूज: विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट को जिन्दा रखने वाले खिलाड़ी हैं- ग्रेम स्मिथ

इसमें कोई शक नहीं है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली इस समय विश्व के श्रेष्ठ बल्लेबाज हैं और कई तरह के बयान उनके लिए आते रहते हैं। उनकी तारीफ करने वालों की कड़ी में पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान ग्रेम स्मिथ का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने कोहली को एक वास्तविक सुपरस्टार बताते हुए टेस्ट क्रिकेट को जिन्दा रखने वाला खिलाड़ी बताया।


क्रिकेट न्यूज: हरभजन सिंह के साथ हुए 'मंकीगेट' प्रकरण को लेकर एंड्रयू साइमंड्स का बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एंड्रुयू साइमंड्स ने 2008 सिडनी टेस्ट में हुए 'मंकीगेट' प्रकरण को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस घटना के बाद वो ज्यादा शराब पीने लगे थे।ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कार्पोरेशन से बातचीत में साइमंड्स ने कहा कि मैं उस घटना का गलत तरीके से सामना कर रहा था। मैं ये सोचकर अपने आप को अपराधी मानने लगा कि मैंने अपने साथियों को भी इस प्रकरण में फंसा दिया है। 


अर्जुन तेंदुलकर ने फिर किया गेंदबाजी में कमाल, 6 विकेट झटकते हुए अंडर-19 मैच में दिलाई टीम को जीत

खेल जगत में क्रिकेट की एक नई परिभाषा लिखने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में ही अपनी धाक जमा ली थी, वहीं सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी उन्हीं की तरह कुछ कमाल करते दिख रहे हैं।इस युवा तेज गेंदबाज ने केसी महिंद्रा शील्ड अंडर-19 के टूर्नामेंट में विजय मर्चेंट इलेवन के लिए खेलते हुए शानदार गेंदबाजी की और 6 विकेट झटककर टीम को जीत दिलाई।


PAK vs NZ: दूसरे टी20 में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई

दुबई में दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज जीतने के अलावा 2-0 अजेय की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 7 विकेट पर 153 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 2 गेंद शेष रहते 154 रन बनाकर मैच जीत लिया। पाक गेंदबाज शाहीन अफरीदी को 20 रन देकर तीन विकेट लेने के कारण मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


BAN v ZIM, पहला टेस्ट: जिम्बाब्वे ने पहले दिन 5 विकेट के नुकसान पर बनाए 236 रन

जिम्बाब्वे ने सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन 5 विकेट के नुकसान पर 236 रन बना लिए हैं। पहले दिन स्टंप्स के समय पीटर मूर 37 और रेजिस चकाब्वा 20 रन बनाकर नाबाद हैं। बांग्लादेश की तरफ से अभी तक तईजुल इस्लाम 2 विकेट चटका चुके हैं। जिम्बाब्वे के लिए ब्रेंडन मवूता ने अपना टेस्ट डेब्यू किया।


रणजी ट्रॉफी 2018-19, पहला राउंड: तीसरे दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2018-19 के पहले राउंड के तीसरे दिन प्लेट ग्रुप के सभी मुकाबले समाप्त हो गए। तीसरे दिन इस ग्रुप की तीन और टीमों ने अपने मैच जीते। बिहार की टीम दूसरे दिन मैच हार गई थी। नागालैंड, सिक्किम और मेघालय ने भी अपने मैचों में जीत दर्ज की।

Published 03 Nov 2018, 23:09 IST
Advertisement
Fetching more content...