Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

भारतीय टीम का ऐलान, दिग्गज प्लेयर ने लिया संन्यास, आईपीएल को लेकर डेल स्टेन की प्रतिक्रिया

Photo Credit- BCCI
Photo Credit- BCCI
Nitesh
ANALYST
Modified 19 Mar 2021
न्यूज़

विराट कोहली ने चौथे टी20 में अम्पायरिंग को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड (England) के खिलाफ चौथे टी20 मैच में टीम की जीत के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रतिक्रिया दी। विराट कोहली ने टीम के खेल से लेकर अम्पायरों के फैसलों तक हर चीज पर बात की। कोहली ने कहा कि अम्पायरों के लिए भी एक फील्डर की तरह चीजें साफ़ होनी चाहिए। उन्हें भी कहने का अधिकार हो कि मुझे सही तरह से पता नहीं चला।

इयोन मॉर्गन ने भारत के खिलाफ हार के बाद दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड (England) की टीम भारत (India) के खिलाफ चौथे टी20 मैच में करीब जाकर हार गई और अंतिम ओवर में टीम इंडिया ने मुकाबला जीत लिया। भारतीय टीम की इस जीत के बाद इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) ने टीम इंडिया को क्रेडिट दिया लेकिन खुद की टीम की हार को लेकर निराशा भी जताई।

भारतीय वनडे टीम से कई दिग्गज खिलाड़ी बाहर, इंग्लैंड के खिलाफ टीम का हुआ ऐलान

विराट कोहली (कप्तान) , रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पन्त, केएल राहुल युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर।

सूर्यकुमार यादव ने प्लेयर ऑफ़ द मैच बनने के बाद कही एक बड़ी बात

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में सूर्यकुमार यादव ने कहा कि जिस तरह चीजें घटित हुई, उसे देखकर मैं खुश हूँ। मैंने हमेशा भारत के लिए मैच खेलते हुए जीतने का सपना देखा है।उन्होंने आगे कहा कि मैं खुद में ही रहने का प्रयास कर रहा हूँ और चीजों को साधारण ही रहने देना चाहता हूँ। टीम मैनेजमेंट और विराट ने मुझे इसे सिम्पल ही रखने के लिए कहा था और आईपीएल में मैं जो कर रहा था वही करने के लिए कहा।

क्रिस गेल ने भारत सरकार द्वारा कोरोना वैक्सीन मिलने के बाद दिया बड़ा बयान

क्रिस गेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, भारत सरकार और भारत के लोगों, जमैका को वैक्सीन डोनेट करने के लिए मैं आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूँ। हम इसकी सराहना करते हैं। इसके अलावा क्रिस गेल ने कहा कि इंडिया मैं जल्दी ही वहां आ रहा हूँ। उन्होंने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि अगले महीने भारत में आईपीएल शुरू होने वाला है और क्रिस गेल टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे।

Advertisement

शार्दुल ठाकुर ने अंतिम ओवर में रोहित शर्मा के साथ हुई बातचीत का खुलासा किया

इस मैच में बहुत अधिक ओस थी, जो पिछले तीन मैचों में सच में नहीं थी। वे आखिरी ओवर में तेज खेलने का प्रयास कर रहे थे और कुछ डॉट बॉल डालना महत्वपूर्ण था और फिर गेम को सील कर दिया गया। सूखी गेंद ने उनके लिए काम किया और जब मैंने धीमी बाउंसर की कोशिश की तो यह स्लॉट में थी और यह छह रन के लिए चली गई। यदि हम स्टम्प्स पर धीमी गति से गेंदबाजी करते हैं तो इसे हिट करना आसान होता है, इसलिए लक्ष्य को अपने पावर जोन से दूर रखना था। यदि गेंद सूखी है, तो नकल बॉल के दौरान इसे पकड़ना आसान रहता है।

विराट कोहली की चोट को लेकर आया एक बड़ा अपडेट

भारतीय टीम (Indian team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी और वह मैदान से बाहर चले गए थे। इसके बाद रोहित शर्मा ने कप्तानी करते हुए मैच में टीम को जीत दिलाई थी। विराट कोहली के चोट के बारे में अपडेट आया है जिससे चिंताएं कम हो सकती हैं। कोहली के बारे में यह अपडेट है कि उनकी चोट गहरी नहीं है और वह पांचवें टी20 मैच में भी खेलते हुए नजर आएँगे।

सूर्यकुमार यादव ने अपने विवादास्पद कैच आउट को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्रमुख बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मैच में अपने विवादास्पद कैच आउट को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सूर्यकुमार यादव ने कहा है कि भले ही रीप्ले में लग रहा था कि वो आउट नहीं थे लेकिन इससे वो दुखी नहीं हैं क्योंकि ये सब चीजें उनके कंट्रोल में नहीं हैं।

भारतीय वनडे टीम में पहली बार चुने जाने के बाद प्रसिद्ध कृष्णा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

प्रसिद्ध कृष्णा ने ट्विटर के जरिए अपनी खुशी का इजहार किया और इसके अलावा उन्होंने खुद पर भरोसा जताने के लिए बीसीसीआई का भी आभार प्रकट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा "जब आपको अपने देश की तरफ से खेलने का मौका मिलता है तो ये काफी शानदार अनुभव होता है। ये मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। मैं अपनी तरफ से टीम की जीत में योगदान देने के लिए उत्साहित हूं। बीसीसीआई का आभार।"

हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में अपनी जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले में अपनी जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि सबको पता है कि मैं किस तरह की गेंदबाजी करता हूं इसके बावजूद बल्लेबाज मेरे खिलाफ रन नहीं बना पाते हैं।

इंग्लैंड टीम के खिलाफ हुई बड़ी कार्रवाई, प्रमुख वजह आई सामने

इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। भारत के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले में स्लो ओवर रेट के लिए इंग्लैंड पर जुर्माना लगाया गया है। मेहमान टीम के ऊपर मैच फीस का 20 प्रतिशत फाइन लगाया गया है। इससे पहले तीसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम पर भी स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया था।

"मिस्बाह उल हक गरीबों के एम एस धोनी हैं", पूर्व दिग्गज ने दिया बयान

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रमीज राजा (Ramiz Raja) ने पाकिस्तान के हेड कोच मिस्बाह उल हक (Misbah-ul-Haq) को लेकर एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। रमीज राजा ने मिस्बाह उल हक को गरीबों का एम एस धोनी बताया है। उनके मुताबिक मिस्बाह उल हक को नए जमाने के हिसाब से सोंचने की जरुरत है और पाकिस्तान टीम को आने वाले मुकाबलों में ज्यादा आक्रामक तरीके से खेलना चाहिए।

भारतीय महिला टीम को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी टी20 मुकाबले से बाहर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज से पहले भारतीय महिला टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम की कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) पहले मुकाबले से बाहर हो गई हैं। हरमनप्रीत कौर इंजरी का शिकार हो गई हैं और इसी वजह से अब वो पहले मैच में नहीं खेल पाएंगी। उनकी जगह सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना भारतीय टीम की कप्तानी करेंगी।

आयरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

आयरलैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी गैरी विल्सन (Gary Wilson) ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने अपने 16 साल लंबे करियर का समापन करने का फैसला किया है और प्रोफेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

डेल स्टेन ने आईपीएल को लेकर एक बार फिर दी बड़ी प्रतिक्रिया, फैन के सवाल के जवाब में कही ये बात

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने आईपीएल (IPL) को लेकर एक बार फिर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। स्टेन ने बताया है कि आईपीएल में उनकी पसंदीदा टीम कौन सी है। डेल स्टेन के मुताबिक रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस उनकी फेवरिट आईपीएल टीम है।

Published 19 Mar 2021, 22:19 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now